S M L

केरल: बाढ़ पीड़ितों की आप भी कर सकते हैं इस तरह मदद

सोशल मीडिया पर भी फंड इकट्ठा करने के लिए कैंपेन चलाए जा रहे हैं. लोग सोशल मीडिया पर अलग-अलग कैंपेन चलाकर केरल में पीड़ितों के लिए मदद की अपील कर रहे हैं

Updated On: Aug 13, 2018 10:27 AM IST

FP Staff

0
केरल: बाढ़ पीड़ितों की आप भी कर सकते हैं इस तरह मदद
Loading...

पिछले कुछ दिनों से हो रही तेज बारिश और बाढ़ से  केरल में हाहाकार मचा हुआ है. इसमें अब तक 39 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60 हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं.

रविवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह स्थिति का जायजा लेने के लिए केरल पहुंचे. यहां उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टी और संगठनों से मदद की अपील की. इसी के साथ उन्होंने केरल में पीड़ितों के लिए 100 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान भी किया.

इसके अलावा केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भी शनिवार को फंड इक्ट्ठा कर लोगों से मदद करने की अपील की. एनजीओ से लेकर कई संगठन अपनी-अपनी तरफ से करेल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं. आप भी चाहें तो इन बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सकते हैं.

पिनाराई ने एक बयान जारी कर बताया है कि लोग किस तरह केरल में पीड़ितों की मदद कर सकते हैं. पिनारई ने बताया कि लोग सीएम डिजास्टर रिलीफ फंड में पैसे भेजकर मदद कर सकते हैं. इसके लिए उन्होंने सारी जानकारी भी दी है. लोग पैसों को चेक/डीडी या इंटरनेट बैंकिंग से भेज सकते हैं.

chart

इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी फंड इकट्ठा करने के लिए कैंपेन चलाए जा रहे हैं. लोग सोशल मीडिया पर अलग-अलग कैंपेन चलाकर केरल में पीड़ितों के लिए मदद की अपील कर रहे हैं.

ये दूसरी बारव है जब केरल के लोगों को भयानक बाढ़ का सामना करना पढ़ रहा है. इससे पहले 1924 में भी केरल में इस तरह के हालात पैदा हो गए थे.  स्थिति को देखते हुए डीएमके के नेता स्टालिन ने एक करोड़ रुपए की मदद का ऐलान किया है. वहीं पलानीस्वामी ने भी पांच करोड़ रुपए की मदद का ऐलान किया है.

जानकरी के मुताबिक केरल में अब तक 20 हजार मकान और 10 हजार किमी लंबी सड़के पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं. रेस्क्यू टीम लगातार बचाव कार्य में जुटी हुई है. केंद्र सरकार और राज्य सरकार लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है. केरल में कुल मिलाकर अब तक 8316 करोड़ रुपए के नुकसान का अंदाजा लगाया जा रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi