S M L

केरल बाढ़: 'Khalsa Aid' के स्वयंसेवकों ने संडे मास के लिए साफ किया चर्च

केरल में अभी Khalsa Aid के 22 स्वयंसेवकों की एक टीम राहत कार्यों में लगी है. और ये लोग कई शिविरों में लोगों को ताजा गर्म भोजन प्रदान कर रहे हैं

Updated On: Jan 31, 2019 07:36 PM IST

FP Staff

0
केरल बाढ़: 'Khalsa Aid' के स्वयंसेवकों ने संडे मास के लिए साफ किया चर्च

एक तरफ Khalsa Aid के सिख स्वयंसेवक गुरु का लंगर (सामुदायिक रसोई) तैयार कर रहे हैं जिसके जरिए बाढ़ प्रभावित केरल में एक दिन में 13,000 से ज्यादा लोगों के लिए खाने की व्यवस्था कर रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ उनमें से चौदह स्वयंसेवक एलेप्पी में एक चर्च की सफाई के लिए आगे आए हैं. दो दिन की मशक्कत के बाद चर्च को इन लोगों ने साफ सुथरा कर दिया.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, इस साफ सफाई के बाद ही एलेप्पी के नीरट्टूपुरम में थलावडी सेंट जॉन्स मैराथोमा चर्च में स्थानीय लोग रविवार को प्रार्थना कर पाए. चर्च परिसर में बाढ़ का पानी भर जाने के कारण लोगों के लिए यहां आना मुश्किल हो गया था.

Khalsa Aid के एशिया पैसिफिक प्रबंध निदेशक अमरप्रीत सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, 'पूरे चर्च में पानी भर जाने के कारण स्थानीय ईसाई समुदाय अपनी रविवार को होने वाली प्रार्थना कर पाने में असमर्थ था. उन लोगों ने हमारे स्वयंसेवकों से संडे मास के लिए चर्च को साफ करने का अनुरोध किया. हमारी टीम काम में जुट गई और दो दिनों में चर्च को साफ कर दिया ताकि समुदाय के लोग बिना किसी रुकावट के अपनी प्रार्थना कर सकें. सारे लोग हमारे स्वयंसेवकों की सेवा भावना से अभिभूत थे.'

केरल में अभी Khalsa Aid के 22 स्वयंसेवकों की एक टीम राहत कार्यों में लगी है. और ये लोग कई शिविरों में लोगों को ताजा गर्म भोजन प्रदान कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi