S M L

केरल: बाढ़ पीड़ितों को बचाने वाले सैनिकों का मुख्यमंत्री विजयन ने किया सम्मान

सदी की सबसे भीषण बाढ़ का सामना कर रहे केरल में भारतीय सेना के जवानों ने अदम्य साहस दिखाते हुए लाखों लोगों की जान बचाई

Updated On: Aug 26, 2018 09:27 PM IST

FP Staff

0
केरल: बाढ़ पीड़ितों को बचाने वाले सैनिकों का मुख्यमंत्री विजयन ने किया सम्मान

रविवार को केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने उन सैनिकों को धन्यवाद दिया जिन्होंने बाढ़ के दौरान राज्य के लोगों के लिए राहत कार्य चलाया. मुख्यमंत्री ने तिरुवनंतपुरम में एक फेयरवेल प्रोग्राम का आयोजन कर बाढ़ पीड़ितों के बचाव कार्य में योगदान देने वाले सैनिकों का अभिवादन किया.

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को ही उन सभी सैन्यकर्मियों के लिए फेयरवेल का आयोजन आज यानी 26 अगस्त को करने का ऐलान किया था. दरअसल सदी की सबसे भीषण बाढ़ का सामना कर रहे केरल में भारतीय सेना के जवानों ने अदम्य साहस दिखाते हुए लाखों लोगों की जान बचाई. बाढ़ग्रस्त केरल में सेना, राज्य की पुलिस, अर्धसैनिक बल के जवानों ने मिलकर राहत कार्य चलाया था. जल सेना ने भी 16,000 से ज्यादा लोगों तक राहत पहुंचाई.

केरल के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने गुरुवार को कहा था, 'सभी सुरक्षा बलों नें आपदा प्रबंधक कंट्रोल रूम के साथ कंधे से कंधा मिला कर काम किया. इसी की बदौलत हम कई लोगों की जान बचाने मे कामयाब रहे.'

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक सुरक्षा कर्मी अभी भी केरल के कई बाढ़ग्रस्त इलाकों में मदद मुहैया करा रहे हैं. अभी भी भारतीय सेना के 10 कॉलम्स और 12 इंजीनियर टास्क फोर्स राहत कार्य में जुटे हुए हैं. यह दल रोड़ों को दोबारा से शुरू करने, पुलों का फिर से निर्माण करने, भुस्खलन से हुए नुकसान से निपटने और लोगों तक अन्य राहत पहुंचाने के काम मे लगे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi