S M L

केरल में बाढ़ का कहर: एक दिन 27 लोगों की मौत, पीएम ने किया मदद का वादा

पानी के बहाव की वजह से कोच्चि एयरपोर्ट को शनिवार तक के लिए बंद कर दिया गया है

Updated On: Aug 15, 2018 08:16 PM IST

FP Staff

0
केरल में बाढ़ का कहर: एक दिन 27 लोगों की मौत, पीएम ने किया मदद का वादा

केरल में लगातार हो रही बारिश के कारण बुधवार को 27 लोगों की मौत हो गई है. इडुक्की में लैंडस्लाइड की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई है. खबर है कि वहां कई लोग फंसे हुए हैं. केरल में लगातार बारिश से अब तक कुल 67 लोगों की मौत हो चुकी है.

राज्य की बिगड़ती व्यवस्था को देखते हुए पीएम मोदी ने केरल के सीएम पी विजयन से फोन पर बात करके उन्हें हर मुमकिन मदद करने का आश्वासन दिया है. केरल के सीएम विजयन ने तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी को ईमेल किया है. उन्होंने कहा है कि मुल्लापेरियार के जल स्तर को घटाकर 139 फीट कर दिया जाए. क्योंकि जलाशयों का बहाव केरल की क्षमता से अधिक है. इस डैम का जलस्तर अभी अपनी अधिकतम क्षमता 142 फीट पर है.

हर जगह पानी-पानी

इससे पहले पानी के बहाव की वजह से कोच्चि एयरपोर्ट को शनिवार तक के लिए बंद कर दिया गया है. इडुक्की डैम से पानी छोड़ने के बाद बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. कोच्चि एयरपोर्ट बंद होने के बाद कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने कहा है कि वह यात्रियों का बोझ उठाने के लिए तैयार है. कोच्चि की फ्लाइट्स कैंसल होने की वजह से गल्फ देशों में रहने वाले केरल के कई नागरिक एयरपोर्ट्स पर फंसे हुए हैं.

मंगलवार शाम इदामलयर और चेरुथोनी डैम के गेट खोलने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फ्लाइट ऑपरेशन रोकने का फैसला लिया था. पेरियार नदी का लेवल बढ़ने के कारण केरल के ज्यादातर हिस्सों में बाढ़ आई हुई है. कोच्चि एयरपोर्ट पेरियार नदी के नज़दीक ही स्थित है.

हवाई अड्डा के एक प्रवक्ता ने बुधवार सुबह बताया कि हवाई अड्डे के अंदर और आसपास बाढ़ की वजह से बढ़ते जलस्तर के कारण कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दोपहर दो बजे तक परिचालन बंद रखा गया है. हालाकि अब ये अवधि बढ़ा दी गई है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi