S M L

#KeralaFloods: AI पायलटों ने की प्रभावितों के लिए मुफ्त में विमान उड़ाने की पेशकश

एलायंस एयर, बाढ़ प्रभावित केरल में बचाव अभियान में सहायता के लिए कोच्चि नौसेना बेस से 20 अगस्त को परिचालन शुरू करेगी

Updated On: Aug 19, 2018 02:32 PM IST

FP Staff

0
#KeralaFloods: AI पायलटों ने की प्रभावितों के लिए मुफ्त में विमान उड़ाने की पेशकश

केरल में बाढ़ से मची तबाही ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. हर कोई अपने-अपने तरीके से बाढ़ पीड़ितों की मदद में लगा है. इसी क्रम में इंडियन कमर्शियल पायलट्स एसोसिएशन (आईसीपीए) ने बाढ़ से प्रभावित केरल में लोगों की मदद के लिए रविवार को प्रधानमंत्री को लिखकर 'स्वैच्छिक आधार' पर विमान उड़ाने की इच्छा जाहिर की है.

न्यूज़18 के अनुसार संघ ने लिखा है, 'इस ऑपरेशन के लिए हम स्वेच्छा से बिना पेमेंट लिए विमानों को उड़ाना चाहते हैं. यह हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी कि हमें इस ऑपरेशन में सहयोग करने का मौका मिलेगा.' पत्र में आगे लिखा गया है, 'हमें पूरा भरोसा है सर, कि इस त्रासदी से निपटने के बाद आप एयर इंडिया और एयर इंडियंस की दुर्दशा पर भी ध्यान देंगे.'

एसोसिएशन की यह चिट्ठी पायलटों द्वारा उड़ान भत्ता राशि के तुरंत भुगतान नहीं करने पर उड़ान रोक देने की धमकी के एक दिन बाद आई है. पत्र में कहा गया है, 'एयर बस 320 और बोईंग 787 में आईसीपीए पायलटों ने ऑपरेशन मदद और ऑपरेशन सहयोग में सहायता करने के लिए इच्छुक हैं. हम केरल में अपने साथी नागरिकों की मदद करने के प्रयास में सरकार और पीएमओ का समर्थन करेंगे.'

एयर इंडिया की सहायक कंपनी- एलायंस एयर- बाढ़ प्रभावित केरल में बचाव अभियान में सहायता के लिए कोच्चि नौसेना बेस से परिचालन शुरू करेगी. एयरलाइन के अनुसार, उड़ान संचालन 20 अगस्त से शुरू होगा.

केरल में बारिश और बाढ़ के कारण मौत की संख्या 368 तक पहुंच गई है. शनिवार को 33 और मौतों की सूचना मिली थी. जबकि राज्य के विभिन्न हिस्सों में लगभग 58,000 लोगों को बचाया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi