S M L

केरल: बाढ़ पीड़ितों के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने दिए 21 करोड़ रुपए

रिलायंस फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 करोड़ रुपए की मदद दी है. बाढ़ पीड़ितों के लिए 50 लाख रुपए की राहत सामग्री भी दी गई है

Updated On: Aug 30, 2018 08:50 PM IST

FP Staff

0
केरल: बाढ़ पीड़ितों के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने दिए 21 करोड़ रुपए

केरल में भीषण बाढ़ से हुई तबाही से निपटने के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 करोड़ रुपए की मदद दी है. इसके अलावा फाउंडेशन की तरफ से बाढ़ पीड़ितों के लिए 50 लाख रुपए की राहत सामग्री भी दी गई है.

फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने केरल के अलापुझा जिले के पालीपड गांव का दौरा भी किया. इस दौरान नीता अंबानी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनारी विजयन से मुलाकात की. उन्होंने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हरसंभव कोशिश करने की बात कही.

नीता अंबानी ने कहा, 'केरल पर आई इस आपदा में रिलायंस फाउंडेशन हर मदद के लिए तैयार है, हम पीड़ितों के लिए हर वक्त मौजूद हैं और एक साथ मिलकर हम इस समस्या से निपटेंगे.' उन्होंने कहा, 'विश्वास बनाए रखिए, केरल जल्द पहले जैसा हो जाएगा.'

बता दें कि रिलायंस फाउंडेशन की 30 लोगों की टीम 14 अगस्त से बचाव कार्य में लगी हुई है. इस टीम ने अब तक 1600 लोगों की जान बचाई है. रिलायंस फाउंडेशन केरल के 6 जिलों में फील्ड ऑपरेशन चला रही है. इरनाकुलम, वायानड, अलापुझा, थ्रिसूर, इडुक्की और पठानमथिट्टा में ये ऑपरेशन चल रहा है.

फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य लोगों में राहत सामग्री बांटना है जोकि रिलायंस रिटेल के जरिए किया जा रहा है. करीब 70 हजार लोगों को राशन, कपड़े, बर्तन मुहैया कराए गए हैं. फाउंडेशन ने वयानद जिले में मेडिकल कैंप लगाया है और पीड़ितों को लगातार मेडिकल सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं.

गांवों में फाउंडेशन ने 3500 परिवारों को राज्य सरकार के साथ मिलकर कपड़े मुहैया करवाए हैं. सरकार, ट्रस्ट और एनटीपीसी ने गांवों, स्कूलों और मंदिरों मे 17 कैंप लगाए हैं.

जिन 6 जिलों में हालात बहुत ज्यादा खराब हैं, वहां रिलायंस फाउंडेशन की तरफ से ड्राइ राशन दिया जा रहा है. इसके अलावा रिलायंस फाउंडेशन गांवों को दोबारा सक्षम स्थिति में लाने के लिए कई प्रभावी कदम उठा रहा है.

(डिस्क्लोजरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi