S M L

केरल: इन जिलों में इतने बदतर हैं हालात कि शुरू भी नहीं हुआ है रेस्क्यू ऑपरेशन

ऐसे में वहां के विधायक ने मौजूदा हालात पर चिंता जाहिर करते हुए विधायक ने कहा कि अगर जल्द मदद नहीं भेजी गई, तो और लोगों की जान जा सकती है.

Updated On: Aug 18, 2018 11:37 AM IST

FP Staff

0
केरल: इन जिलों में इतने बदतर हैं हालात कि शुरू भी नहीं हुआ है रेस्क्यू ऑपरेशन

केरल में बाढ़ और मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा रखी है. राज्य के हालात बेहद खराब हैं. इस बार बारिश ने पिछले 100 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. बाढ़ से अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं तीन लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं. चलाकुडी और चेंगन्नुर में बाढ़ के पानी का बहाव ज्यादा है. यहां रेस्क्यू ऑपरेशन अभी तक शुरू नहीं किया जा सका. ऐसे में चेंगन्नुर के विधायक साजी चेरियन ने सरकार से भावुक अपील की. चेंगन्नुर के मौजूदा हालात पर चिंता जाहिर करते हुए विधायक ने कहा कि अगर जल्द मदद नहीं भेजी गई, तो और लोगों की जान जा सकती है.

बाढ़ से एक जिले में कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है

शुक्रवार को एलडीएफ विधायक साजी चेरियन ने डोनेशन के लिए अलग से लोगों से अपील की है. एक न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने भावुक होते हुए कहा, 'बाढ़ से जिले में कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं हुआ. अगर जल्द मदद नहीं मिली, तो मरने वालों की संख्या और बढ़ेगी.'

विधायक ने कहा कि जिले के कई इलाकों में पानी का बहाव ज्यादा है. जो लोग फंसे हुए हैं, उन्हें नावों से नहीं निकाला जा सकता. लिहाजा उन्हें बचाने का एक ही तरीका है कि इन लोगों को एयरलिफ्ट किया जाए.

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को कहा कि बाढ़ और बारिश से चलाकुडी और चेंगन्नुर में पानी का बहाव ज्यादा है. इन दोनों जिलों में शनिवार से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जाएगा. सीएम ने कहा, 'शनिवार सुबह 6 बजे से इन इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो जाएगा. हेलिकॉप्टर और नावों के अलावा यहां खासतौर पर आर्मी की 15 नावों को भी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगाया जा रहा है.'

कोच्चि एयरपोर्ट तक पानी भर गया है

दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करने के लिए केरल पहुंच चुके हैं. शनिवार सुबह पीएम बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करेंगे. इसके पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी केरल के कुछ जिलों का हवाई सर्वे कर चुके हैं. हवाई सर्वे के बाद राजनाथ ने कहा था कि केरल में स्थिति वाकई बेहद खराब हो गई. इसके बाद उन्होंने केरल के लिए 100 करोड़ के पैकेज का भी ऐलान किया.

बता दें कि बारिश और बाढ़ के चलते कोच्चि एयरपोर्ट तक में पानी भर गया है, जिसके चलते इसको शनिवार तक के लिए बंद करना पड़ा. विमानों का संचालन पूरी तरह से रोक दिया गया है. ट्रेन और सड़क परिवहन सेवाएं ठप हो गई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi