S M L

केरल: स्पेशल एयरक्राफ्ट से सेना पहुंचा रही है मदद, दो दिन में हो सामान्य हो जाएंगे हालात

भारतीय सेना का स्पेशल एयरक्राफ्ट भी राहत सामग्री लेकर तिरुवनंतपुरम पहुंच चुका है

Updated On: Aug 18, 2018 02:58 PM IST

FP Staff

0
केरल: स्पेशल एयरक्राफ्ट से सेना पहुंचा रही है मदद, दो दिन में हो सामान्य हो जाएंगे हालात

भारी बारिश और बाढ का सामना कर रहे केरल में सेना राहत कार्यों में जुटी हुई है. वहीं मौसम विभाग ने कहा कि 16 अगस्त तक केरल में 619.5 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि सामान्यतः इस समय तक 244.1 मिलीमीटर ही बारिश होनी थी. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश की तीव्रता में गिरावट दर्ज हुई है और अब दो दिन के बाद इलाके में भारी बारिश नहीं होगी.

एयरक्राफ्ट के जरिए सेना पहुंचा रही है मदद

दरअसल केरल में 15 दिनों से हो रही भारी बारिश और बाढ़ के चलते हालात बेहद बदतर हो गए हैं. लैंडस्लाइड और बाढ़ से अब तक 324 लोगों की जान जा चुकी है. करीब तीन लाख लोग बेघर बताए जा रहे हैं. सेना के साथ एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में जुटी हैं. करीब 2 लाख 23 हजार लोगों को 1500 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है. भारतीय सेना का स्पेशल एयरक्राफ्ट भी राहत सामग्री लेकर तिरुवनंतपुरम पहुंच चुका है.

मदद की मांग

केरल के सीएम पिनराई विजयन के मुताबिक बाढ़ और लैंडस्लाइड से राज्य को कुल 19, 512 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. केरल सरकार ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए डोनेशन देने की अपील की है. इच्छुक लोग donation.cmdrf.kerala.gov.in के जरिए बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सकते हैं. इसके अलावा सरकार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi