S M L

बाढ़-बारिश से बेहाल केरल की मदद के लिए कई राज्यों ने बढ़ाया हाथ

तेलंगाना, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, बिहार, दिल्ली, ओडिशा समेत राज्य सरकारों ने केरल के लिए सहायता राशि की घोषणा की है, स्टेट बैंक भी अपनी ओर से मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में 2 करोड़ रुपए दे रहा है

Updated On: Aug 18, 2018 03:48 PM IST

FP Staff

0
बाढ़-बारिश से बेहाल केरल की मदद के लिए कई राज्यों ने बढ़ाया हाथ

केरल में बाढ़ से दिन पर दिन हालात खराब होते जा रहे हैं. राज्य में इस बार बारिश ने पिछले 100 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लगातार बारिश और बाढ़ से अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 3 लाख से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया है. कोच्चि में उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक कर 500 करोड़ की अंतरिम राहत देने की घोषणा की है.

देश के कई दूसरे राज्य भी संकट की इस घड़ी में केरल की मदद के लिए आगे आए हैं. महाराष्ट्र सरकार ने केरल को मदद के तौर पर 20 करोड़ की राश देने का ऐलान किया है.

केरल सरकार ने बाढ़ पीड़ितों की जानकारी के लिए कई हेल्पलाइन सेवाएं शुरू की हैं.

मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने लोगों से आगे आकर बाढ़ पीड़ितों की सहायता करने की अपील की है. अगर आप भी केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता करना चाहते हैं तो केरल सरकार के इस डोनेशन पोर्टल पर जाकर कर सकते हैं.

गुजरात, हरियाणा, आंध्र प्रदेश और बिहार सरकार ने भी अपनी ओर से केरल को 10-10 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

इसके अलावा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी राज्य को 25 करोड़ की सहायता राशि देने की घोषणा की है. उन्होंने बाढ़ में गंदे पानी को पीने लायक बनाने के लिए 2.5 करोड़ रुपए के आरवी प्यूरिफायर देने की भी बात कही.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केरल के मुख्यमंत्री से बाढ़ के हालात पर बात कर उन्हें 10 करोड़ रुपए की मदद की पेशकश की है.

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी 10 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है. इसमें से पांच करोड़ रुपए केरल सीएम के रिलीफ फंड में जाएंगे और बाकी की राशि रेडी टू ईट उत्पादों को भेजने के लिए इस्तेमाल की जाएगी.

केरल में बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) भी मदद के लिए आगे आया है. एसबीआई ने केरल को 2 करोड़ रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi