S M L

केरल बाढ़: छत पर हेलिकॉप्टर उतार एयरफोर्स कैप्टन ने 26 लोगों की जान बचाई

प्रेग्नेंट महिला को बचाने के लिए परिवार की ओर से भेजे गए इमरजेंसी मैसेज के बाद नौसेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर हेलीकॉप्टर भेजा था.

Updated On: Aug 18, 2018 03:45 PM IST

FP Staff

0
केरल बाढ़: छत पर हेलिकॉप्टर उतार एयरफोर्स कैप्टन ने 26 लोगों की जान बचाई
Loading...

केरल इन दिनों बाढ़ और मूसलाधार बारिश की मार झेल रहा है. बारिश ने यहां पिछले 100 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है. थलसेना, वायुसेना, नौसेना और एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी है. सेना के जवान अपनी जान पर खेलकर बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को बचाने में जुटे हैं. शुक्रवार को वायुसेना में कैप्टन पी. राजकुमार की टीम ने एक बाढ़ प्रभावित इलाके में घर की छत पर हैलिकॉप्टर उतार दिया. और यहां से 26 लोगों को बचाया. इसमें एक प्रेग्नेंट महिला भी शामिल थीं.

सोशल मीडिया पर कैप्टन पी. राजकुमार की जमकर तारीफ हो रही है. साथ ही छत पर हैलीकॉप्टर को लैंड कराकर लोगों को एयरलिफ्ट कराने का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल, प्रेग्नेंट महिला को बचाने के लिए परिवार की ओर से भेजे गए इमरजेंसी मैसेज के बाद नौसेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर हेलीकॉप्टर भेजा था. उस हेलीकॉप्टर में एक डॉक्टर भी मौजूद थे, जिन्होंने नीचे उतर कर पहले उस महिला की जांच की.

महिला दर्द से कराह रही थी. ऐसे में एयरलिफ्ट कराने के बाद उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. बाद महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. नौसेना के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, 'गर्भवती महिला को बाढ़ के पानी से निकालकर संजीवनी अस्पताल ले जाया गया. महिला की जांच के लिए डॉक्टर को भी उतारा गया.'

केरल में बाढ़ और लैंडस्लाइड से अब तक 324 लोगों की मौत

बता दें कि केरल में लैंडस्लाइड और बाढ़ से अब तक 324 लोगों की जान जा चुकी है. करीब तीन लाख लोग बेघर बताए जा रहे हैं. करीब 2 लाख 23 हजार लोगों को 1500 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है. सरकार ने लोगों से डोनेशन की अपील की है. वहीं. बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi