S M L

केरल: चर्च पर नियंत्रण करने के लिए दो धड़ों में झड़प, 15 लोग घायल

ऑर्थोडोक्स धड़े के सदस्य मन्नामंगलम चर्च के बाहर पिछले कुछ दिनों से डेरा डाले हुए थे और वे कथित तौर पर अंदर घुस गए

Updated On: Jan 18, 2019 10:15 PM IST

Bhasha

0
केरल: चर्च पर नियंत्रण करने के लिए दो धड़ों में झड़प, 15 लोग घायल

केरल में मलंकारा चर्च के दो धड़ों के बीच शुक्रवार को यहां झड़प हुई जिसमें कम से कम 15 लोग घायल हो गए. इस घटना के बाद जिला प्रशासन ने दोनों पक्षों को चर्च से हटने को कहा है. चर्च पर नियंत्रण के लिए दोनों धड़ों के बीच लंबे समय से विवाद है.

ऑर्थोडोक्स धड़े के सदस्य मन्नामंगलम चर्च के बाहर पिछले कुछ दिनों से डेरा डाले हुए थे और वे कथित तौर पर अंदर घुस गए. इसके बाद उनकी जैकोबाइट धड़े के साथ हल्की झड़प हुई.

पुलिस के अनुसार आर्थोडोक्स और जैकोबाइट अनुयायियों के बीच झड़प के बाद 35 से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया गया. पुलिस ने बताया कि मामले में युहानन मार मेलेशियस मेट्रोपोलिटन, मलंकारा ऑर्थोडोक्स सीरियन चर्च के बिशप को भी मुख्य आरोपी बनाया गया है.

जिलाधिकारी टी.वी अनुपमा ने कहा कि हमने दोनों पक्षों को चर्च से हटने को कहा है. वे लोग हमारे प्रस्ताव पर सहमत हो गए हैं. जैकोबाइट धड़े ने अपने चर्च के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत के लिए और समय की मांग की है.

उन्होंने कहा कि उन लोगों से यह भी कहा गया है कि अगर कानून व्यवस्था का और विषय सामने आता है तो जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा.

हाल ही में पीरावोम में एक प्रसिद्ध चर्च में उस वक्त काफी तनाव देखने को मिला था, जब सुप्रीम कोर्ट के पिछले साल के आदेश को लागू कराने पुलिस वहां पहुंची थी. कोर्ट ने अपने आदेश के तहत चर्च का नियंत्रण आर्थोडोक्स धड़े को दे दिया था.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi