live
S M L

सोशल मीडिया पर लीक हो चुका है केरल का बजट: विपक्ष

बजट पेश होने के दौरान विपक्षी दल ने कहा कि सोशल मीडिया पर बजट पहले ही लीक हो चुका है

Updated On: Mar 03, 2017 07:00 PM IST

IANS

0
सोशल मीडिया पर लीक हो चुका है केरल का बजट: विपक्ष

केरल विधानसभा में शुक्रवार को 2017-18 का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री थॉमस इसाक ने 20 लाख गरीब परिवारों के लिए मुफ्त इंटरनेट कनेक्शन देने की घोषणा की. उन्होंने अपने बजट भाषण में कहा कि इंटरनेट को लोगों का अधिकार बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘अब इंटरनेट लोगों के लिए अधिकार की तरह हो जाएगा और 18 महीनों के अंदर 'के' फोन नेटवर्क के जरिए इंटरनेट गेटवे स्थापित किया जाएगा. इसकी लागत 1000 करोड़ रूपये आएगी.'

इसाक ने कहा, ‘बीस लाख गरीब परिवार मुफ्त इंटरनेट प्राप्त कर सकेंगे, जबकि दूसरों को कम दरों पर यह दिया जाएगा.’

कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने आरोप लगाया कि बजट पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुका है जिससे इसकी विश्वसनीयता खत्म हो गई है. नाराज विपक्ष ने इसपर जमकर हंगामा किया और सदन से वॉक आउट हो गए.

विधानसभा में शुक्रवार को सुबह 9 बजे वित्त मंत्री ने अपना भाषण शुरू किया, लेकिन साढ़े ग्यारह बजे के लगभग नेता विपक्ष रमेश चेन्निथला ने उन्हें रोकते हुए सदन को बताया कि बजट पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुका है और इसाक जो  बोलने जा रहे हैं, वह सोशल मीडिया में पहले ही आ चुका है.

चेन्निथला ने कहा, ‘ऐसा पहली बार हो रहा है और यह बहुत ही गंभीर मामला है. इसाक सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय हैं और इस घटना के लिए उनका कार्यालय ही पूरी तरह से जिम्मेदार है.’

आरोपों पर इसाक ने कहा कि वह इससे वाकिफ नहीं हैं.

इसाक ने कहा, ‘मैं अपना बजट पेश करने के बाद जरूर इसका जवाब दूंगा. मैं सदन के अध्यक्ष को भी इसके बारे में बताऊगां.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi