S M L

फरिश्तों की तरह मदद पहुंचा रहे हैं सेना के जवान, वीडियो में देखें उनका सेवाभाव

एक वीडियो सामने आया है जिसमें एनडीआरएफ का जवान बिना किसी संकोच के झुक कर लेट गया है ताकि लोग उस की सीढ़ी बना कर नाव में चढ़ सकें

Updated On: Aug 19, 2018 10:33 PM IST

FP Staff

0
फरिश्तों की तरह मदद पहुंचा रहे हैं सेना के जवान, वीडियो में देखें उनका सेवाभाव

केरल पिछले 100 सालों की सबसे भीषण बाढ़ का सामना कर रहा है. ऐसे में सेना के लाखों जवान बाढ़ में फंसे लोगों के बचाव कार्य में दृढ़ संकल्प के साथ जुटे हुए हैं. स्थानीय लोगों की माने तो उनका कहना है कि यह लोग फरिश्तों की तरह उनकी जिंदगी बचाने आए हैं.

केरल से आ रही वीडियो और तस्वीरों को देखकर पता चलता है कि सेना के जवान किस स्तर पर लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें एनडीआरएफ का जवान बिना किसी संकोच के झुक कर लेट गया है. ताकि लोग उस की सीढ़ी बना कर नाव में चढ़ सकें.

ऐसा सिर्फ एक ही मामला नहीं है. बल्कि बाढ़ग्रस्त केरल से ऐसी कई खबरें सामने आ रही हैं. जिनसे पता चल रहा है कि सेना किस हद तक नागरिकों की जान बचाने में लगी हुई हैं.

ऐसी ही कहानी कुछ लेफ्टिनेंट कर्नल शशिकांत वामोड की भी है. जिन्होंने स्थानीय पुलिसकर्मियों के साथ मिल कर बहुत ही बुरी हालत में फंसे एक नवजात को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. उस नवजात की मां उन सैनिकों की बहादुरी से इतनी प्रभावित हुई कि उसने कहा कि वह बड़ा हो जाने पर अपने बेटे को भी सेना में भेजेगी. ताकि वह भी मुश्किल वक्त में देश और देशवासीयों की सेवा कर सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi