S M L

केरल: कुएं से 55 साल की नन का शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

कॉन्वेंट के सदस्यों को नन का शव रविवार सुबह 9 बजे मिला. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Updated On: Sep 09, 2018 02:35 PM IST

FP Staff

0
केरल: कुएं से 55 साल की नन का शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

केरल के माउंट टाबोर दयारा कॉन्वेंट के कुएं से 55 साल की नन का शव बरामद किया गया है. मामला कोल्लम के पठानपुरम का है. नन का नाम सुजन मैथ्यू बताया जा रहा है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक कॉन्वेंट के सदस्यों को नन का शव रविवार सुबह 9 बजे मिला. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक कुएं के पास शव को घसीटने के और खून के धब्बे मिले हैं. यही खून के धब्बे नन के कमरे से भी मिले हैं. पुलिस इन सबूतों की गहराई से जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक नन शिक्षक थीं और पिछले 12 सालों से कॉन्वेंट में पढ़ा रही थीं. वह कॉन्वेंट के एक कमरे में अकेली ही रहती थीं. एक हफ्ते की छुट्टी के बाद वह शुक्रवार को वापस काम पर लौटीं. कॉन्वेंट के अन्य सदस्यों के मुताबिक सुजन मैथ्यू को कुछ शारीरिक समस्या भी थी.

क्राइम ब्रांच को नहीं सौंपी जाएगी यौन उत्पीड़न मामले की जांच

उधर केरल में नन के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में  पुलिस ने स्पष्ट कर दिया है कि मामले की जांच क्राइम ब्रांच को नहीं सौंपी जाएगी.

क्या था पूरा मामला?

दरअसल 44 वर्षीय नन ने कैथलिक चर्च के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है. नन का आरोप है कि बिशप ने 2014 के बाद से उसका 14 बार यौन उत्पीड़न किया. महिला का यह भी आरोप है कि कैथलिक चर्च से बिशप के खिलाफ शिकायत की गई तो चर्च ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की. बिशप के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत केस भी दर्ज किया गया है. 8 सितंबर को कोच्चि में 5 ननों ने बिशप की गिरफ्तारी के लिए प्रोटेस्ट भी किया था हालांकि अभी तक गिरफ्तारी नहीं की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi