S M L

मणिपुर के मुख्यमंत्री को धमकी देने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने KCP-PWG के कमांडर को किया गिरफ्तार

बता दें कि मणिपुर में कई उग्रवादी संगठन सक्रिय हैं. इनमें पीएलए और केवाईकेएल ज्यादा प्रभावी है

Updated On: Aug 30, 2018 10:50 AM IST

Bhasha

0
मणिपुर के मुख्यमंत्री को धमकी देने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने KCP-PWG के कमांडर को किया गिरफ्तार
Loading...

प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश के मामले में मंगलवार को महाराष्ट्र पुलिस द्वारा पांच सामाजिक कार्यकर्ता को गिरफ्तार करने का मामला अभी ठंडा हुआ भी नहीं था कि मणिपुर से भी ऐसा ही एक मिलता जुलता मामला सामने आया है.

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह को धमकी देने के आरोप में  दिल्ली पुलिस की विशेष सेल ने मणिपुर के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन कांगलेईपाक कम्युनिस्ट पार्टी (केसीपी-पीडब्ल्यूजी) के कमांडर और चेयरमैन ओइनम इबोचौबा सिंह को दिल्ली के मुबारकपुर से  गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि मणिपुर पुलिस के सहयोग से ही यह संभव हो पाया है. बीते की दिनों से उनकी नज़र इस संगठन पर थी. वह कथित रूप से राष्ट्र विरोधी गतिविधियां चलाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में अड्डा बनाने की कोशिश कर रहा था और उस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा अन्य मंत्रियों को भी धमकी देने का भी आरोप है. गिरफ्तारी के बाद मामले की जांच में यह बात सामने आई कि इबोचौबा को असम पुलिस ने 2010 में भी अनैतिक गतिविधियों के अंतर्गत गिरफ्तार किया था. कई महीनों तक जेल में रहने के बाद वह नेपाल परार हो गया था और संगठन का संचालन वहीं से किया करता था.

बता दें कि मणिपुर में ऐसे कई उग्रवादी संगठन सक्रिय हैं जो अनैतिक गतिविधियां, ड्रग्स तस्करी और भ्रष्टाचार जैसे मामलों में लिप्त रहते हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi