S M L

कठुआ केस: CBI जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठा आरोपी का परिवार

वकीलों के बाद अब आरोपियों के परिवार सीबीआई जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए हैं

Updated On: Apr 12, 2018 03:46 PM IST

FP Staff

0
कठुआ केस: CBI जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठा आरोपी का परिवार
Loading...

कठुआ रेप मर्डर केस में एक के बाद एक नए मोड़ आते जा रहे है. वकीलों के बाद अब आरोपी का परिवार और हिंदू एकता मंच के सदस्य धरने पर बैठ गए है. उनकी मांग है कि इस केस में सीबीआई जांच हो. इससे पहले बार एसोसिएशन के वकीलों ने इम मामले सीबीआई जांच की मांग करते हुए बुधवार को जम्मू बंद बुलाया था.

उधर इस मामले में पीड़िता का केस लड़ रही वकील दीपिका गुप्ता का कहना है कि उन्हें ये केस लड़ने पर लगातार धमकियां मिल रही हैं. आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक दीपिका ने आऱोप लगाया है कि बारएसोसिएशन के वकीलों ने उनके अटेंडेट से कहा है कि वे दीपिका को पानी भी न पीने दे.

दूसरी तरफ इस मामले में बार एसोसिएशन के लिए वकीलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि आरोपियों को इस मामले में सजा मिलनी चाहिए और सीबीआई द्वारा पारदर्शी जांच होनी चाहिए. अपेन इस बयान में उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ कुछ झूठी खबरे फैलाई जा रही है. उन्होंने कहा सामुदायिक रूप जम्मू को बांटने के लिए ऐसा किया जा रहै है.

बुधवार को वकीलों ने और कुछ संगठनों ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए जम्मू बंद बुलाया था. इस दौरान उन्होंने जमकर प्रदर्शन भी किया. बताया जा रहा है सीबीआई जांच की मांग कर आरोपियों को बचाने की कोशिश की जा रही है. इससे पहले क्राइम ब्रांच के चार्जशीट फाइल करने पर भी वकीलों ने खुलकर इसका विरोध किया था. इस के कारण 6 घंटे बाद चार्जशीट फाइल हो पाई वो भी कानून मंत्री के दखल के बाद.

क्या है पूरा मामला

दरअसल 10 जनवरी को जम्मू कश्मीर के लसाना गांव से बच्ची लापता हो गई थी. लापता होने के 7 दिन बाद बच्ची का शव जंगल से बरामद किया गया. सरकार ने ये मामला 23 जनवरी को क्राइम ब्रांच को सौप दिया था. जिसके बाद इस केस में एसपीओ को गिरफ्तार किया गया था.

अब तक इस केस में कुल 8 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इनमें 2 स्पेशल पुलिस ऑफिसर, एक हेड कॉन्सटेबल, एक सब इंस्पेक्टर, एक कठुआ निवासी और एक नाबालिग शामिल है.

चार्जशीट के मुताबिक बच्ची को जनवरी में एक हफ्ते तक कठुआ जिला स्थित एक गांव के एक मंदिर में बंधक बना कर रखा गया था और उसके साथ छह लोगों ने बलात्कार किया था.

चार्जशीट में बताया गया कि बच्ची को नशीली दवाई देकर लगातार उसका रेप किया गया. एक आरोपी ने अपने चचेरे भाई को खास तौर मेरठ से फोन करके बुलाया, ताकि वो भी बच्ची का रेप कर सके. इतना ही बच्ची की हत्या करने से पहले एक बार फिर उसका रेप किया गया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi