S M L

कठुआ मामले के गवाहों को धमकी, क्राइम ब्रांच ने पुलिस से केस दर्ज करने को कहा

कठुआ के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है, अपराध शाखा ने शिकायतें कठुआ जिला पुलिस को भेज दी हैं

Bhasha Updated On: Aug 09, 2018 07:25 PM IST

0
कठुआ मामले के गवाहों को धमकी, क्राइम ब्रांच ने पुलिस से केस दर्ज करने को कहा

जम्मू-कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) ने कठुआ पुलिस से आठ साल की बच्ची से बलात्कार और हत्या मामले के दो गवाहों की शिकायतों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है. गवाहों ने आरोप लगाया है कि आरोपियों के परिजनों और दोस्तों द्वारा उन्हें धमकी दी जा रही है.

अपराध शाखा ने कठुआ जिला पुलिस से लिखित शिकायतें देने वाले दो गवाहों को सुरक्षा मुहैया कराने को भी कहा है. उन्होंने कहा कि उन्हें आरोपियों के दोस्तों और रिश्तेदारों द्वारा परेशान किया जा रहा है और धमकी दी जा रही है. उन पर इस मामले की सुनवाई कर रही पंजाब के पठानकोट की जिला एवं सत्र अदालत के सामने अपने बयान बदलने का दबाव है.

कठुआ के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है.’अपराध शाखा ने शिकायतें कठुआ जिला पुलिस को भेज दी हैं और कहा है कि गवाहों को सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए और उनके द्वारा जिन लोगों का नाम लिया गया है उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए. दो गवाहों के नाम फिलहाल पता नहीं चल पाए हैं.

अपराध शाखा ने पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश का हवाला दिया था जिसमें इस मामले के गवाहों को सुरक्षा देने का निर्देश है. इस बच्ची का कठुआ के एक गांव से दस जनवरी को कथित रूप से अपहरण कर बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. बच्ची का शव 17 जनवरी को मिला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi