S M L

कठुआ: पीड़िता की पहचान बताने पर मीडिया घरानों पर 10 लाख का जुर्माना

कोर्ट ने विभिन्न नेटवर्कों और प्रकाशनों के नाम दर्ज कराए थे, जिन्हें पीड़िता की पहचान का खुलासा करने के लिए दोषी ठहराया गया था

FP Staff Updated On: Apr 18, 2018 05:38 PM IST

0
कठुआ: पीड़िता की पहचान बताने पर मीडिया घरानों पर 10 लाख का जुर्माना

दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को कई मीडिया हाउस पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना कठुआ गैंगरेप पीड़िता का नाम और अन्य जानकारी बताने पर लगाई है.

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर के प्रभाग की पीठ ने इस मामले में स्वत: संज्ञान ले लिया था और इस तरह की घटनाओं के कवरेज के संबंध में कहा गया मानदंडों का पालन नहीं करने के लिए समाचार नेटवर्क पर उल्लंघन किया था.

कोर्ट ने विभिन्न नेटवर्कों और प्रकाशनों के नाम दर्ज कराए थे, जिन्हें पीड़िता की पहचान का खुलासा करने के लिए दोषी ठहराया गया था. इसमें इंडिया टीवी, द टाइम्स ऑफ इंडिया, एनडीटीवी, रिपब्लिक टीवी, इंडियन एक्सप्रेस, द हिंदू आदि के नाम शामिल हैं.

इसके साथ कोर्ट ने आगे भी मीडिया पर पीड़िता का नाम और पहचान बताने पर रोक लगा दी है. सुनवाई के दौरान कोर्ट की शुरू में राय थी कि सभी मीडिया हाउस पर 25 लाख रुपए जुर्माना लगाया जाए. बाद में सुनवाई के दौरान मीडिया घरानों की आर्थिक बाध्यताओं को देखते हुए इसे 10 लाख रुपए कर दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi