S M L

कठुआ केस: पीड़िता का नाम पॉर्न वेबसाइट के टॉप ट्रेंड में होना कुत्सित मानसिकता का सबूत है

ये जानते हुए कि इस मामले में ऐसा कोई वीडियो नहीं बना है, उस बच्ची का नाम पॉर्न वेबसाइट पर टॉप ट्रेंड पर है

FP Staff Updated On: Apr 17, 2018 05:54 PM IST

0
कठुआ केस: पीड़िता का नाम पॉर्न वेबसाइट के टॉप ट्रेंड में होना कुत्सित मानसिकता का सबूत है

सामाजिक बुराइयां किस तरह समाज के भीतर घर कर जाती हैं उसका उदारहण कठुआ रेप केस के संदर्भ में आई एक खबर से समझा जा सकता है. कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या के मामले में एक तरफ जहां पूरा देश प्रदर्शन पर उतर आया है, इंसाफ की गुहार लगा रहा है, वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी कुछ लोग हैं जो इस मामले में बच्ची के साथ हुए इस भयानक हादसे का वीडियो तलाशने में लगे हैं.

दरअसल सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जा रही है जो ये दर्शाने के लिए काफी है कि हमारा समाज मानसिकता के गिरते स्तर का प्रतिमान कैसे स्थापित कर रहा है. ये तस्वीर एक्स वीडियो की वेबसाइट का स्क्रीनशॉट है जिसके ट्रेंड में कठुआ मामले में पीड़ित बच्ची का नाम आ रहा है.

इस तस्वीर में कितनी सच्चाई है ये जानने के लिए हमने भी एक्स वीडियो की वेबसाइट पर जाकर जांच की और उस बच्ची का नाम टॉप ट्रेंड में पाया. इसका मतलब लोग बच्ची के साथ हुई उस भयानक घटना का वीडियो इंटरनेट पर सर्च कर रहे है. ये जानते हुए कि इस मामले में ऐसा कोई वीडियो नहीं बना है, उस बच्ची  का नाम पॉर्न वेबसाइट पर टॉप ट्रेंड पर है.

जब भी कभी कठुआ मामले की तरह कोई घटना सामने आती है तो हमारा देश कैंडल लेकर सड़कों पर उतर जाता है, सोशल मीडिया पर बड़े-बड़े पोस्ट लिखकर आरोपियों को कोसा जाता है लेकिन हमारे बीच के ही न जाने कौन से वो लोग हैं जो पॉर्न वेबसाइट पर जाकर ऐसा वीडियो तलाशने की कोशिश कर रहे हैं?

कोई भी वीडियो या खबर किसी वेबसाइट का टॉप ट्रेंड यूं नहीं बन जाते. हमने इसके लिए हमने वेब एक्सपर्ट्स से भी बातचीत की. एक्सपर्ट ने बताया कि ये टॉप ट्रेंड गूगल सर्च की वजह से नहीं बना है. लोग एक्स वीडियो की वेबसाइट पर जाकर पीड़िता का नाम डालकर सर्च कर रहे हैं तभी ये भयानक ट्रेंड उभरकर आया है.

सोमवार को ऐसी भी एक खबर आई कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर जब लड़कियां कठुआ केस के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थीं वहां मौजूद एक व्यक्ति ने गंदी हरकत की. सिर्फ अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब पूरे देश में रेप और मर्डर की विक्टिम 8 साल की बच्ची को इंसाफ दिलाने के लिए लहर है ऐसे में कुछ लाख लोग ऐसे भी हैं जो कुत्सित मानसिकता से ग्रस्त हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi