S M L

कठुआ रेप केस: एडिशनल एडवोकेट जनरल नियुक्त हुए मुख्य अभियुक्त के वकील

कठुआ रेप केस और हत्या मामले में मुख्य अभियुक्त के वकील रहे असीम साहनी को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एडिशनल एडवोकेट जनरल नियुक्त किया है

Updated On: Jul 18, 2018 06:03 PM IST

FP Staff

0
कठुआ रेप केस: एडिशनल एडवोकेट जनरल नियुक्त हुए मुख्य अभियुक्त के वकील

कठुआ रेप केस और हत्या मामले में मुख्य अभियुक्त के वकील रहे असीम साहनी को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने एडिशनल एडवोकेट जनरल नियुक्त किया है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, एडिशनल एडवोकेट जनरल, डिप्टी एडवोकेट जनरल और गवर्नमेंट एडवोकेट्स की लिस्ट में साहनी का नाम सातवें नंबर पर है. इस लिस्ट को कानून विभाग द्वारा राज्य के हाईकोर्ट के जम्मू विंग के लिए जारी किया गया है.

मंगलवार को साहनी ने कहा कि मैं 2 जुलाई से उस केस को लेकर पेश नहीं हुआ हूं. कठुआ रेप केस की सुनवाई पंजाब के पठानकोट में चल रही है. साहनी ने कहा कि मैं इस मामले में सिर्फ 'चैंबर काउंसिलर' रहा हूं. मेरे पिता एके साहनी मुख्य वकील हैं. साहनी ने कहा कि इस केस के 10 गवाह हैं और उन्होंने सिर्फ 2 से ही जिरह की है. जबकि बाक़ी के 8 गवाहों से उनके पिता ने पूछताछ की है.

ये पूछे जाने पर कि क्या वो मामले के वकालतनामा से अपना नाम वापस लेंगे? इस पर साहनी ने कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं है, मैं इस केस में अब पेश नहीं होऊंगा. ऐसे में यह हितों के टकराव का मामला नहीं होगा. हालांकि साहनी ने कहा है कि उन्हें फिलहाल विभाग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इसी बीच जम्मू-कश्मीर सरकार पर हमला करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के बेटी बचाओ, ट्रिपल तलाक और महिला अधिकार सभी वादे झूठे हैं. ओवैसी ने कहा कि कठुआ रेप केस और 8 साल की मुस्लिम बकरवाल लड़की की हत्या के मुख्य अभियुक्त के वकील को राज्य में एडिशनल एडवोकेट जनरल नियुक्त किया गया है.

क्या है कठुआ रेप केस मामला

जम्मू-कश्मीर के घुमंतु बकरवाल समुदाय की 8 साल की बच्ची कठुआ के एक गांव से 10 जनवरी को लापता हो गई थी. एक सप्ताह बाद पास के जंगल में बच्ची का शव मिला था. जम्मू-कश्मीर क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आया कि बच्ची का अपहरण कर उसे नशीली दवाएं खिलाकर उसके साथ एक सप्ताह तक गैंगरेप किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले में राज्य पुलिस ने सात आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है जबकि एक किशोर आरोपी के खिलाफ कठुआ की अदालत में अलग से चार्जशीट दाखिल किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi