S M L

कठुआ मामला: हाईकोर्ट का आदेश: CBI जांच के खिलाफ दायर याचिका पर राज्य सरकार जताए आपत्ति

सब इंसपेक्टरआनंद दत्ता और एसपीओ दीपक खजुरिया ने मामले की सीबीआई से जांच कराने और क्राइम ब्रांच की जांच रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था

Updated On: Apr 26, 2018 11:05 AM IST

Bhasha

0
कठुआ मामला: हाईकोर्ट का आदेश: CBI जांच के खिलाफ दायर याचिका पर राज्य सरकार जताए आपत्ति

कश्मीर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और सीबीआई को बुधवार को नोटिस जारी कर कठुआ बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग से जुड़ी सब इंसपेक्टर और विशेष पुलिस अधिकारी की याचिका पर आपत्ति दायर करने को कहा है.

सब इंसपेक्टरआनंद दत्ता और विशेष पुलिस अधिकारी ( एसपीओ ) दीपक खजुरिया को कठुआ जिले में आठ साल की एक लड़की के बलात्कार और हत्या के मामले से जुड़े सबूत कथित रूप से नष्ट करने को लेकर गिरफ्तार किया गया था.

दोनों ने मामले की सीबीआई से जांच कराने और क्राइम ब्रांच की जांच रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था.

न्यायमूर्ति आलोक अराधे ने जम्मू - कश्मीर के प्रधान सचिव ( गृह ), पुलिस महानिदेशक , पुलिस महानिरीक्षक ( जम्मू ) और सीबीआई से याचिका को लेकर आपत्तियां 10 दिनों के भीतर दायर करने के लिए नोटिस जारी किए.बहरहाल, अदालत ने अगली सुनवाई सात मई के लिए तय कर दी.

इसी बीच, जम्मू और कश्मीर स्टेट हाइकोर्ट बार एसोसियेशन ,  बुधावार को हाई कोर्ट में कहा कि मामले में पीड़िता के परिवार की तरफ से पेश हो रहीं वकील दीपिका सिंह राजावत को बार एसोसियेशन के किसी भी सदस्य ने कोई धमकी नहीं दी है.

बार एसोसियेशन ने सुप्रीम कोर्ट में दिए गए एक शपथपत्र में कहा कि उसके किसी भी पदाधिकारी या सदस्य ने दीपिका को अदालत में पेश होने से रोका या धमकाया नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi