S M L

कश्मीर: AMU का पीएचडी स्कॉलर हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल

खबरों में बताया गया है कि मनान का परिवार काफी संपन्‍न है. उसके पिता लेक्‍चरर हैं और भाई जूनियर इंजीनियर है

Updated On: Jan 08, 2018 11:45 AM IST

FP Staff

0
कश्मीर: AMU का पीएचडी स्कॉलर हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल

जम्‍मू कश्‍मीर में एक पीएचडी स्‍कॉलर के हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़ने की खबर सामने आई है. यह पीएचडी स्‍कॉलर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में पढ़ता था. अब जम्‍मू कश्‍मीर में सोशल मीडिया पर उसकी एके-47 लिए तस्‍वीर सामने आई है.

स्‍थानीय मीडिया ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से लिखा है कि पीएचडी स्‍कॉलर का नाम मनान वानी है और वह कुपवाड़ा जिले के लोलाब के ताकीपोरा गांव का रहने वाला है. वह एएमयू में जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा था. 26 साल का वानी तीन दिन पहले घर आने वाला था. लेकिन उसने घर पर कोई खबर नहीं दी.

रिपोर्ट के अनुसार, वह पांच साल से एएमयू में रह रहा था और वहीं से उसने एमफिल की डिग्री ली थी. दो दिन पहले फेसबुक पर उसकी फोटो सामने आई. इसमें उसके हाथ में एके-47 राइफल थी और कहा गया कि वह पांच जनवरी को हिजबुल में शामिल हो गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसके परिवार की ओर से रविवार को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है कि कैसे उसने पीएचडी की रिसर्च छोड़कर आतंक की राह अपना ली.

खबरों में बताया गया है कि मनान का परिवार काफी संपन्‍न है. उसके पिता लेक्‍चरर हैं और भाई जूनियर इंजीनियर है. वानी ने 10वीं तक की पढ़ाई लोलाब में जवाहर नवोदय विद्यालय से की.

इसी बीच, एक अन्‍य युवक आसिफ अहमद वागे की तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं. उसके भी आतंक का रास्‍ता अपनाने की बात कही जा रही है. लेकिन अभी यह साफ नहीं हो पाया कि उसने किस संगठन से हाथ मिलाया है.

(साभार- न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi