S M L

सीआरपीएफ जवान को कश्मीरी युवक ने मारी लात, वीडियो हुआ वायरल

इस वायरल वीडियो में साफ-साफ इस जवान के पैर पर लात मारी गई और इसका हेलमेट गिर गया

FP Staff Updated On: Apr 13, 2017 12:06 AM IST

0
सीआरपीएफ जवान को कश्मीरी युवक ने मारी लात, वीडियो हुआ वायरल

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जवानों को स्थानीय लोगों के गुस्से का शिकार होना आम बात है. सेना और सुरक्षा बल के जवानों पर पत्थरबाजी कश्मीर घाटी में आम बात हो गई है. कई बार सुरक्षा बल भी जबाब में पैलेट गन और आंसू गैस का इस्तेमाल करते हैं.

अब हाल ही में ऐसा एक ओर मामला सामने आया है, जहां पर कुछ कश्मीरी युवकों सीआरपीएफ के जवान को लात मारता हुए दिख रहे हैं. लेकिन फिर भी जवान ने युवक को कुछ नहीं कहा.

जवान ने बनाए रखा धैर्य 

सोशल मीडिया पर इस सीआरपीएफ जवान की तारीफ हो रही है और लोगों का कहना है कि यह देखकर एक देशवासी के तौर पर हमारा सिर शर्म से झुक जाना चाहिए.

कई लोग इस तरह की घटनाओं के पिछले पाकिस्तान का हाथ बता रहे हैं. इनका मानना है कश्मीरी युवाओं को पाकिस्तान भड़का रहा है.

इस वायरल वीडियो में साफ-साफ इस जवान के पैर पर लात मारी गई और इसका हेलमेट गिर गया. जवान ने शांति से अपना हेलमेट उठाया और चलता रहा.

यह घटना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्‍मू कश्‍मीर दौरे के एक हफ्ते बाद हुई. अपने जम्‍मू कश्‍मीर दौरे पर पीएम मोदी ने कश्‍मीर के युवाओं से अपील की थी कि वे हिंसा को त्‍याग दें.

श्रीनगर उपचुनाव के बाद का वीडियो 

घटना के बाद सीआरपीएफ ने अपने बयान में कहा है कि यह वायरल वीडियो बडगाम के इलाके का हो सकता है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो हाल ही में हुए उपचुनाव के दौरान का है.

सीआरपीएफ के अनुसार उस समय जवान ईवीएम की सुरक्षा कर रहे थे, उनके ईवीएम को सेफ रखना काफी जरुरी था. ना कि उस युवक को जवाब देना.

सीआरपीएफ ने अपने बयान में कहा कि वह वहां पर कमजोर नहीं है, बल्कि लोकतंत्र को बचाने की कोशिश कर रही है.

श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में वोटिंग के दौरान बडगाम और श्रीनगर के दूसरे इलाकों में हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा इसमें कुछ निर्वाचन अधिकारियों सहित 36 लोग घायल भी हुए थे.

इस हिंसा के कारण यहां महज 6.5 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जो तीन दशक में राज्य का सबसे कम मतदान है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi