S M L

देहरादून से मई महीने से गायब कश्मीरी युवक बना आतंकी!

सोशल मीडिया की पोस्ट की सत्यता का कोई आधार नहीं है इसलिए जब तक सही स्रोत से पुष्टि न हो जाए पुलिस ने इस मसले पर कुछ भी कहने से इंकार किया

Updated On: Oct 08, 2018 09:40 PM IST

FP Staff

0
देहरादून से मई महीने से गायब कश्मीरी युवक बना आतंकी!

आतंकी संगठनों के साथ जुडने में उत्तराखंड में पढ़ने वाले एक और छात्र का नाम सामने आ रहा है. उत्तराखंड में पढ़ने वाला कश्मीर का एक छात्र आतंकी संगठन में शामिल हो गया है ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है.

देहरादून के एक निजी संस्थान से बीएससी आईटी की पढ़ाई कर रहा यह छात्र इस साल के मई महीने से ही गायब है और अब सोशल मीडिया में उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की ख़बरें वायरल हो रही हैं. हालांकि अभी तक पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला 21 वर्षीय छात्र आतंकी संगठन हिजबुल में शामिल हो गया है ऐसी ख़बरें आ रही हैं. यह युवक देहरादून के निजी इंस्टीट्यूट में बीएससी आईटी की पढ़ाई कर रहा था. उसने 2016 में कॉलेज में दाखिला लिया था. अब तक मिली जानकारी के अनुसार यह युवक छह महीने पहले मई में अपने घर गया था लेकिन फिर अभी तक वापस नहीं आया है.

न्यूज18 के मुताबिक छात्र घर से यह कहकर निकला कि वह अपने इंस्टीट्यूट जा रहा है लेकिन वह देहरादून पहुंचा ही नहीं. परिवार को इस बात की जानकारी तब हुई जब कॉलेज की तरफ से परिजनों को संपर्क कर छात्र के कॉलेज न आने की वजह पूछी गई. इसके बाद परिजनों ने कश्मीर पुलिस और सेना से संपर्क किया.

खबर की पुष्टि से पुलिस का इंकार:

युवक की तलाश शुरू की गई तो पता चला कि हाथों में बंदूक लिए उसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. हालांकि देहरादून के इस छात्र के हिजबुल में शामिल होने की ख़बरों की पुष्टि करने से दून पुलिस ने इनकार कर दिया है.

एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) अशोक कुमार के अनुसार उत्तराखंड पुलिस और खुफिया तंत्र इसकी जांच कर रहा है. कश्मीर पुलिस और सेना भी लगातार छात्र से संपर्क करने का प्रयास कर रही है. एडीजी ने कहा चूंकि सोशल मीडिया की पोस्ट की सत्यता का कोई आधार नहीं है इसलिए जब तक सही स्रोत से पुष्टि न हो जाए पुलिस इस मसले पर कुछ नहीं कहेगी.

(न्यूज18 के लिए अवनीश पाल की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi