S M L

हिजबुल में शामिल असिस्टेंट प्रोफेसर एनकाउंटर में ढेर

यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से मोहम्मद रफी के गायब होने को लेकर चिट्ठी लिखी गई. इसके बाद पुलिस ने उसके गायब होने का मामला भी दर्ज किया

Updated On: May 06, 2018 03:42 PM IST

FP Staff

0
हिजबुल में शामिल असिस्टेंट प्रोफेसर एनकाउंटर में ढेर

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में रविवार को हुई मुठभेड़ 5 आतंकी ढेर हो गए हैं. इन 5 आतंकियों में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर सद्दाम पादर और हाल ही में आतंकवादी बने कश्मीर यूनिवर्सिटी का असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफी भट्ट भी शामिल है. मोहम्मद रफी भट्ट कश्मीर यूनिवर्सिटी में सोशियोलॉजी डिपार्टमेंट में था.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद रफी भट्ट शुक्रवार से संदिग्ध रूप से लापता हो गया था. जब उसके आतंकी संगठन में शामिल होन की खबर फैली तो उसक पूरा परिवार कश्मीर यूनिवर्सिटी पहुंचा. मोहम्मद रफी का परिवार दक्षिण कश्मीर के गंदरबाल में रहता है.

उधर यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से मोहम्मद रफी के गायब होने को लेकर चिट्ठी लिखी गई. इसके बाद पुलिस ने उसके गायब होने का मामला भी दर्ज किया. रविवार को सुरक्षाबलों को शोपियां में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली. इनपुट के मुताबिक, इन आतंकियों में हिज्बुल कमांडर सद्दाम पादर और असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफीक भी शामिल था.

इसके बाद सुरक्षाबलों ने मुहम्मद रफी से सरेंडर करवाने के लिए उनके परिवारवालों को मौके पर बुलाया. लेकिन, आतंकी सरेंडर के लिए तैयार नहीं हुए और लगातार फायरिंग करने लगे. बाद में सभी आतंकियों के ढेर होने की खबर आई. इस मुठभेड़ में मारा गया सद्दाम पादर बुरहान वानी ब्रिगेड का आखिरी सदस्य था. इस मुठभेड़ में एक नागरिक की भी मौत हो गई, जबकि दो जवान घायल हुए हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi