S M L

टेरर फंडिंग: एनआईए ने भेजा हुर्रियत नेताओं समेत कई लोगों को समन

एनआईए ने कश्मीर विश्वविद्यालय के एक शोध छात्र, व्यापार संगठन के प्रमुख और दो हुर्रियत नेताओं को समन जारी किया है

Updated On: Sep 24, 2017 06:51 PM IST

Bhasha

0
टेरर फंडिंग: एनआईए ने भेजा हुर्रियत नेताओं समेत कई लोगों को समन

कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को फंडिंग के सिलसिले में एनआईए ने कश्मीर विश्वविद्यालय के एक शोध छात्र, व्यापार संगठन के प्रमुख और दो हुर्रियत नेताओं को समन जारी किया है. अधिकारियों ने रविवार को कहा कि इन सभी को सोमवार को एनआईए के सामने पेश होने को कहा गया है.

उन्होंने कहा कि कश्मीर ट्रेडर्स एंड मार्केटिंग फेडरेशन के यासीन खान, कश्मीर विश्वविद्यालय के शोधार्थी आला फाजिल, हुर्रियत के सैयद अली शाह गिलानी के नेतृत्व वाले पाकिस्तान समर्थित धड़े के अब्दुल हामिल माग्रे और वली मोहम्मद को एनआईए के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है.

खान को समन किए जाने के विरोध में कश्मीर के कारोबारी संगठन ने सोमवार को हड़ताल का आह्वान किया है.

पत्थरबाजों को फंडिंग पर होगी पूछताछ

अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मियां कय्यूम को फिर से समन किए जाने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि पूर्व में दर्ज किए गए उनके बयान से जुड़े कई बिंदुओं का मिलान किया जा रहा है.

अधिकारियों ने कहा कि एनआईए के समक्ष समन किए गए लोगों से कथित तौर पर सुरक्षा बलों पर पथराव करने वाले विभिन्न समूहों को कथित तौर पर रकम दिये जाने को लेकर पूछताछ किए जाने की उम्मीद है.

अधिकारी ने कहा कि एनआईएन ने 30 मई को हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अज्ञात सदस्यों समेत अलगाववादी और पृथकतावादी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था. ये लोग प्रतिबंधित आतंकी संगठनों हिज्बुल मुजाहिद्दीन, दुख्तरान-ए-मिल्लत, लश्कर-ए-तैयबा और अन्य संगठनों और गिरोहों के सक्रिय आतंकवादियों के साथ मिलकर काम कर रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi