S M L

कठुआ रेप केस: मेरठ में नहीं था आरोपी, हैंडराइटिंग टेस्ट में हुआ खुलासा

क्राइम ब्रांच ने आरोपी की 9 जनवरी की उत्तर पुस्तिका भी जब्त कर ली है ताकि 12 और 15 अगस्त की उत्तर पुस्तिका से मिलाया जा सके

Updated On: Aug 05, 2018 04:21 PM IST

FP Staff

0
कठुआ रेप केस: मेरठ में नहीं था आरोपी, हैंडराइटिंग टेस्ट में हुआ खुलासा

जम्मू कश्मीर क्राइम ब्रांच की जांचों से पता चला है कि कठुआ में आठ साल की बच्ची से बलात्कार के दोषियों में से एक हत्या के दौरान मेरठ में नहीं था. इन तथ्यों का खुलासा आरोपी की उत्तर पुस्तिका की हैंडराइटिंग टेस्ट में हुआ है.

पुलिस की चार्जशीट के मुताबिक आरोपी ने अपने पिता की जान पहचान का इस्तेमाल कर के रिकॉर्ड्स के साथ खिलवाड़ किया. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक आरोपी ने मेरठ स्थित अपने कॉलेज के अटेंडेंस रजिस्टर में उपस्थिति दर्ज करवाई थी.

क्राइम ब्रांच की चार्जशीट के मुताबिक मुख्य आरोपी संझी राम के बेटे की उत्तर पुस्तिका और अटेंडेंस शीट हैंडराइटिंग टेस्ट के लिए एक्सपर्ट्स के पास भेजी गई. एक्सपर्ट्स का कहना था कि उत्तर पुस्तिका में आरोपी के पहले नाम की लिखावट 12 और 15 जनवरी की अटेंडेंस शीट से मेल नहीं खा रही.

मालूम हो कि पीड़ित लड़की को 10 जनवरी को अगुवा कर लिया गया था और 13 जनवरी की रात उसकी हत्या कर दी गई थी. पीड़िता की लाश को मुख्य आरोपी के बेटे, उसके नाबालिक भाई और खजूरिया ने 14 अगस्त को जंगल में फेंक दिया था. परिजनों को पीड़िता की लाश 17 जनवरी को मिली थी.

हैंडराइटिंग एक्सपर्ट्स का कहना है कि 12 और 15 अगस्त की उत्तर पुस्तिका में आरोपी का सरनेम लिखने के तरीके से लग रहा है कि उसे बाद में गलत तरीके से जोड़ दिया गया हो. क्राइम ब्रांच ने आरोपी की 9 जनवरी की उत्तर पुस्तिका भी जब्त कर ली है ताकि 12 और 15 अगस्त की उत्तर पुस्तिका से मिलाई जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi