S M L

अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी गिरफ्तार, कोर्ट में पेश करेगी NIA

एनआईए ने आसिया और उनकी दो सहयोगियों को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया है. एनआईए तीनों की रिमांड की मांग करेगी और उनसे पूछताछ करेगी

Updated On: Jul 06, 2018 03:25 PM IST

FP Staff

0
अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी गिरफ्तार, कोर्ट में पेश करेगी NIA

जम्मू-कश्मीर की महिला अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की नेता आसिया अंद्राबी को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

एनआईए ने आसिया के साथ उसकी दो सहयोगियों नाहिदा नसरीन और सोफी फहमीदा को भी गिरफ्तार किया है. आसिया अंद्राबी और उसकी दोनों साथियों को दिल्ली  स्थित पटियाला कोर्ट में पेश किया जाएगा. एनआईए तीनों की रिमांड की मांग करेगी और उनसे पूछताछ करेगी. ये पहला मौका होगा जब आसिया अंद्राबी से पूछताछ होगी.  पुलिस सूत्रों ने कहा कि आईएनए अधिकारी अंद्राबी और उनकी दो सहयोगियों को श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के जरिए दिल्ली ले आया गया है.

आसिया अंद्राबी के संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत के सदस्यों के खिलाफ इसी साल 23 मार्च को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने देश विरोधी नारे लगाने और गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने पर मामला दर्ज किया था. दुख्तरान-ए-मिल्लत ने इस दिन को ‘पाकिस्तान दिवस’ के रूप में मनाया था. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आसिया अंद्राबी ने कहा था कि धर्म, विश्वास और पैगंबर से प्रेम के आधार पर भारतीय उपमहाद्वीप के सभी मुसलमान पाकिस्तानी हैं. इस दौरान संगठन की कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का राष्ट्रीय गान भी गाया था.

कश्मीर में सुरक्षाबलों के खिलाफ महिलाओं को पत्थरबाजी के लिए उकसाने में आसिया का अहम रोल माना जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi