S M L

कश्मीर: आत्मघाती होने के शक में पकड़ी गई पुणे से आई सादिया

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि सादिया अनवर शेख कट्टरपंथ से प्रभावित है और वो आतंकवादी संगठन ISIS में शामिल होना चाहती है

Bhasha Updated On: Jan 27, 2018 12:15 PM IST

0
कश्मीर: आत्मघाती होने के शक में पकड़ी गई पुणे से आई सादिया

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कट्टरपंथ की तरफ रूझान रखने वाली एक लड़की को दक्षिण कश्मीर इलाके से हिरासत में लिया है. खुफिया सूचना मिली थी कि पुणे की रहने वाली सादिया अनवर शेख प्रतिबंधित संगठन आईएसआईएस में शामिल होना चाहती है.

अधिकारियों ने बताया कि सादिया से पूछताछ के दौरान उसका कट्टरपंथ की तरफ रूझान होने का पता चला. पुलिस ने बताया कि उसके इस रूझान की वजह सोशल मीडिया पर किया जा रहा सुरक्षाबलों द्वारा कश्मीर के लोगों को परेशान किए जाने का दुष्प्रचार था. पुलिस ने कहा कि उन्होंने सादिया की मां और उसके एक अन्य रिश्तेदार से संपर्क किया है ताकि उसे उनके हवाले किया जाए. सादिया के खिलाफ कश्मीर घाटी या महाराष्ट्र में कोई मामला दर्ज नहीं है.

इस बीच सादिया की मां ने अपनी बेटी पर लगाए गए आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि जब तक वह अपनी बेटी से बात नहीं कर लेंगी तब तक सुरक्षा एजेंसियों के दावों को नहीं मानेंगी. जब उनसे पूछा गया कि उनकी बेटी जम्मू-कश्मीर क्यों गई थी, तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

पिछले साल नवंबर में 18 साल की सादिया अनवर शेख पुणे से कश्मीर आ गई थी. सादिया कश्मीर के बिजबेहरा में एक पेईंग गेस्ट के तौर पर रह रही थी. सादिया की मां ने अपनी बेटी को बेकसूर बताते हुए कहा कि दो दिन पहले सादिया ने फोन पर उनसे बात की थी और कहा था कि वह ठीक है.

खुफिया सूचना को गलत ढंग से समझने का मामला लगता है

दरअसल यह जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा एक खुफिया सूचना को गलत ढंग से समझने का मामला लगता है. केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने राज्य पुलिस को सूचना दी थी कि पुणे की एक लड़की, जिसे कई मौकों पर पुणे पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने हिरासत में लिया है अपना ठिकाना बदलकर घाटी में आ गई है. इसपर निगरानी रखने की जरूरत है.

कश्मीर रेंज के आईजी पुलिस मुनीर खान ने शुक्रवार को दावा किया था कि यह लड़की एक आत्मघाती हमलावर है. जो यहां गणतंत्र दिवस समारोहों में बाधा डालने की योजना बना रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi