S M L

कासगंज हिंसा: चंदन के हत्यारों की लिस्ट जारी, अब तक 117 गिरफ्तारियां

पुलिस ने आरोपियों की तलासी के दौरान एक डबल बैरल बन्दूक, एक देशी सिंगल बैरल बन्दूक, छह कारतूस और आठ खोखे बरामद किए गए हैं

FP Staff Updated On: Jan 31, 2018 12:36 PM IST

0
कासगंज हिंसा: चंदन के हत्यारों की लिस्ट जारी, अब तक 117 गिरफ्तारियां

उत्तर प्रदेश के कासगंज में भड़की हिंसा के मामले में अब तक 117 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें से 36 लोगों को हिंसा में दर्ज पांच एफआईआर के तहत गिरफ्तार किया गया है. जबकि 81 लोगों को धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया है. साथ ही कासगंज में हिंसा के दौरान आगजनी की सात एफआईआर भी दर्ज की गई हैं.

पुलिस ने कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के हत्याकांड में संलिप्त आरोपियों की लिस्ट भी जारी की है. इस लिस्ट में सलीम, वसीम और नसीम मुख्य आरोपी हैं. इनके अलावा भी कई लोगों को पुलिस ने दोषी बताया है. पुलिस की लिस्ट में असलम, असीम, नसरुद्दीन, आकरम, तौफीक, खिल्लन, शबाब, राहत, सलमान, मोहसिन, साकिब, बब्लू, नीशू और वासिफ को भी आरोपी बताया है.

इस मामले की जांच के लिए गठित की गई एसआईटी ने मुख्य आरोपियों के घर की तलाशी भी ली है. इस दौरान एक डबल बैरल बन्दूक, एक देसी सिंगल बैरल बन्दूक, छह कारतूस और आठ खोखे बरामद किए गए हैं.

आगरा एडीजी अजय आनंद के अनुसार, आरोपियों को पकड़ने के लिए एसटीएफ को लगाया गया है. साथ ही आगरा-अलीगढ़ मंडल की पुलिस भी मुख्य आरोपियों की तलाश में जुटी है. बता दें कि मंगलवार को कासगंज हिंसा पर केन्द्र ने उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट देने को कहा था. अधिकारियों के मुताबिक राज्य सरकार से यह भी कहा गया है कि हिंसा में शामिल लोगों पर की गई कार्रवाई के लिए उठाए गए कदमों का ब्यौरा भी मुहैया कराए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi