S M L

कासंगज हिंसा: मृतक चंदन के घर फहराया गया 50 फीट ऊंचा तिरंगा

उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई हिंसा के दौरान 22 साल के चंदन गुप्ता की मौत के मामले की गुत्थी अभी तक सुलझी नहीं है

FP Staff Updated On: Feb 07, 2018 04:32 PM IST

0
कासंगज हिंसा: मृतक चंदन के घर फहराया गया 50 फीट ऊंचा तिरंगा

उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई हिंसा के दौरान 22 साल के चंदन गुप्ता की मौत के मामले की गुत्थी अभी तक सुलझी नहीं है. घटना के करीब 10 दिन बाद भी इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है. वहीं अब मृतक चंदन गुप्ता के घर पर तिरंगा फहराया गया है. उसके घर की छत पर 50 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया है. आपको बता दें कि चंदन के परिवार वाले योगी सरकार से उसे शहीद का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं.

डीएम की ओर से चंदन के परिवार को 20 लाख रुपए का मुआवजा भी दिया गया था. लेकिन चंदन की मां ने मुआवजे को ठुकरा दिया था. उनका कहना है कि वो चाहती हैं कि उनके बेटे को शहीद कहा जाए. कासगंज की घटना को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार हमलावर हैं. मामले में सपा, बसपा के साथ कांग्रेस लगातार योगी सरकार पर हमले कर रही है.

वहीं पुलिस ने मंगलवार को इस मामले एक और आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस ने चंदन गुप्ता की हत्या के मामले में एक और आरोपी सलमान को गिरफ्तार किया है. इसके पास से एक देशी पिस्तौल और दो कारतूस बरामद हुए है. इस बीच चंदन गुप्ता के परिजनों ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उप्र सचिवालय में मुलाकात भी की.

आपको बता दें कि घटना के पांच दिन बाद 31 जनवरी को चंदन गुप्ता की हत्या के मुख्य आरोपी सलीम को गिरफ्तार किया गया था. वहीं तीन फरवरी को एक अन्य आरोपी राहत कुरैशी को गिरफ्तार किया गया था. गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के दिन कासगंज में तिरंगा यात्रा निकालने के दौरान दो पक्षों के बीच हिंसा हुई थी, जिसमें 22 साल के चंदन गुप्ता की गोली लगने से मौत हो गई थी. युवक की हत्या के बाद कासगंज में हिंसा और आगजनी शुरू हो गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi