S M L

कासगंज हिंसा: सुनील कुमार का ट्रांसफर, पीयूष श्रीवास्तव होंगे नए SP

सुनील कुमार सिंह को कासगंज से हटाकर मेरठ के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल भेज दिया गया है

Updated On: Jan 29, 2018 06:48 PM IST

FP Staff

0
कासगंज हिंसा: सुनील कुमार का ट्रांसफर, पीयूष श्रीवास्तव होंगे नए SP

कासगंज साम्प्रदायिक हिंसा मामले में योगी सरकार ने कड़ा एक्शन लिया है. सख्त कार्रवाई करते हुए योगी सरकार ने कासगंज के एसपी सुनील कुमार का तबादला कर दिया है. उनकी जगह अब पीयूष श्रीवास्तव को कासगंज की जिम्मेदारी दी गई है. वे अभी तक पीटीएस, मेरठ में तैनात थे.

वहीं  सुनील कुमार सिंह को हटाकर  मेरठ के पुलिस ट्रेनिंग स्कूल भेज दिया गया है.

माना जा रहा है कि रविवार शाम सीएम योगी के साथ गृह विभाग और डीजीपी ओपी सिंह के बीच बैठक में इस निर्णय पर मुहर लग गई थी. मामले में पुलिस की कार्रवाई पर तमाम सवाल खड़े हो रहे थे.

इधर, कासगंज साम्प्रदायिक हिंसा को लेकर प्रदेश के एडीजी एलो आनंद कुमार ने कहा कि हिंसा सुनियोजित थी या नहीं इसकी जांच की जा रही है. वहीं कासगंज हिंसा की जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है. जिला स्तर पर आईजी अलीगढ़ ने एसआईटी का गठन किया है. टीम वीडियो फुटेज से लेकर सीसीटीवी, ड्रोन कैमरों की फुटेज की जांच करेगी.

उधर सोमवार को डीएम ने दिवंगत चंदन के परिवार को 20 लाख रुपए का मुआवजा दिया है. चंदन की मां का कहना है कि उन्होंने इस मुआवजे को ठुकरा दिया है. वो चाहती हैं कि उनके बेटे को शहीद कहा जाए.

कासगंज की घटना को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार हमलावर हैं. मामले में सपा, बसपा के साथ कांग्रेस लगातार योगी सरकार पर हमले कर रही है. वहीं सोमवर सुबह राज्यपाल राम नाईक ने भी कासगंज की घटना को उत्तर प्रदेश पर कलंक करार दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi