S M L

ईडी के समन को रद्द कराने कार्ति पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

कार्ति चिदंबरम पर आरोप है कि उसने INX मीडिया में विदेश निवेश की पर्मिशन देने के बदले 2007 में इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी से 3.5 करोड़ रुपए लिए थे

Updated On: Mar 05, 2018 03:42 PM IST

FP Staff

0
ईडी के समन को रद्द कराने कार्ति पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

सोमवार को कार्ति चिदंबरम ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पहुंचे. पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति ने ईडी के समन को रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. ईडी इस मामले की जांच कर रही है.

पिछले हफ्ते गिरफ्तारी के बाद से कार्ति सीबीआई की कस्टडी में है. कार्ति को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था और उसे 6 मार्च को दिल्ली कोर्ट में पेश किय गया था.

कार्ति चिदंबरम पर आरोप है कि उसने INX मीडिया में विदेश निवेश की पर्मिशन देने के बदले 2007 में इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी से 3.5 करोड़ रुपए लिए थे. अब यह कंपनी 9X मीडिया के नाम से है.

इंद्राणी ने कोर्ट में बताया था कि कार्ति उससे दिल्ली के एक होटल में मिला थे और उससे 1 मिलियन डॉलर मांगे थे.

जानकारी के मुताबिक 2007 में विदेशी निवेश के मामले में इंद्राणी और पीटर मुखर्जी पी. चिदंबरम से उनके नॉर्थ ब्लॉक ऑफिस में मिले थे. हालांकि इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कुछ अनियमितताओं के चलते यह पर्मिशन देने से इनकार कर दिया था.

आरोप है कि पी. चिदंबरम ने इस मामले में अपने बेटे कार्ति चिदंबरम से मिलने के लिए इंद्राणी और पीटर को कहा था. इंद्राणी ने सीबीआई और ईडी को बताया कि कार्ति से जुड़े विदेश बैंक अकाउंट में 7 लाख डॉलर का भुगतान किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi