S M L

गिरफ्तारी के बाद एक दिन की पुलिस कस्टडी में गए कार्ति चिदंबरम

इस बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजेवाला ने कहा कि राजनीति से प्रेरित इन कार्रवाइयों से कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है.

Updated On: Feb 28, 2018 07:55 PM IST

FP Staff

0
गिरफ्तारी के बाद एक दिन की पुलिस कस्टडी में गए कार्ति चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की गिफ्तारी के बाद उन्हें 1 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. ये फैसला पटियाला हाउस कोर्ट में उनकी पेशी के बाद लिया गया है.

कार्ति चिंदबरम की गिफ्तारी ने जहां एक तरफ राजनीतिक लड़ाई का रूप ले लिया है तो वहीं कांग्रेस लगातार इस मामले में डिफेंसिव रुख अपनाते हुए नजर आ रही है. हाल ही में कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी के बाद तमाम सियासी बवाल को देखते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ये प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रियो द्वारा बुरे इरादों के साथ की गई राजनीति से ज्यादा कुछ भी नहीं.

सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों द्वारा बुरे इरादों के साथ राजनीतिक शिकार किए जा रहे हैं. पी चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम पर 'कठपुतली' सीबीआई द्वारा की जा रही कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है. राजनीति से प्रेरित इन कार्रवाइयों से कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है.

आगे बोलते हुए सुरजेवाला कहा आज गिरफ्तारी के बाद दर्ज हुई एफआईआर में भी कार्ति चिदंबरम को आरोपी नहीं बताया गया है.

उन्होंने सफाई देते हुए कहा 'पीं चिदंबरम हमेशा से कहते आए हैं कि उनकी या फिर उनके परिवार की INX मीडिया में कभी भी किसी भी तरह की कोई हिस्सेदारी या शेयरहोल्डिंग नहीं रही है.'

इधर गिरफ्तारी के बाद कार्ति चिदंबरम को पटियाला कोर्ट में पेश किया गया जहां सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा कि कार्ति जांच में सवालों को टाल रहे थे. उन्होंने सबूतों को लेकर गलत बयान दिए है जिसकी वजह से जांच में देरी हुई.

उधर उनके वकील मनु सिंघवी ने बताया कि कार्ति चिंदबरम के खिलाफ ये सबसे विचित्र केस है. उन्हें पिछले 6 महीनों में एक भी समन जारी नहीं किया गया. उन्हें 2017 के बाद कोई समन जारी नहीं किया गया. उन्होंने कहा मैं दूसरों की तरह हिंदुस्तान लीवर नहीं हूं.

क्या है पूरा ममाला

कार्ति चिदंबरम को INX मीडिया केस में सीबीआई ने बुधवार को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया था. कार्ति लंदन से लौट रहे थे तभी उनकी गिरफ्तारी हुई. कार्ति के खिलाफ यह कार्रवाई सीबीआई ने एफआईआर दर्ज करने के बाद की थी. उन पर आईएनएक्स मीडिया से जुड़े एक केस में रिश्वत लेने और जांच को प्रभावित करने का आरोप है.

सीबीआई ने गिरफ्तारी के पीछे तर्क दिया है कि वो इस मामले की जांच में बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर रहे थे. कार्ति कोर्ट से अनुमति लेकर विदेश गए हुए थे और उनके लौटते ही सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. कुछ दिन पहले ही उनके सहयोगी और सीए एस भास्कर रमन को भी गिरफ्तार किया गया था.

कार्ति चिदंबरम की गिरफतारी के बाद उन्हें दिल्ली लाया गया जहां उनकी पटियाला कोर्ट में पेशी हुई. उनका केस कांग्रेसके वरिष्ठ नेता व वकील अभिषेक मनु सिंघवी लड़ रहे हैं. इन सब के बीच  कांग्रेस के नेता कार्ति चिंदबंरम की गिरफ्तारी को गलत बताते नजर आए.

कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि वो इस कार्रवाई से घबराने वाली नहीं है. वो सच्चाई को सामने लाकर रहेंगे.

इधर कांग्रेसी नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि कार्ति चिदंबरम को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. जबकि वो नीरव मोदी की तरह भारत से भाग नहीं रहे थे. एयरपोर्ट से उनकी गिरफ्तारी मजाक है. वो सीबीआई और दूसरी एजेंसियों के साथ सहयोग कर रहे थे.

इससे पहले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कार्ति के बाद पी.चिदंबरम की जेल जाने की बारी है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा सीबीआई ने उन्हें काफी सारे मौके दिए, लेकिन सारे सबूत उनके खिलाफ होने के बावजूद उनका झूठ बोलना जारी रहा. वे जेल जरूर जाएंगे और सीबीआई उनके खिलाफ उनके खिलाफ चार्जशीट जरूर दायर करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi