S M L

पद्मावतः 4 राज्यों में रिलीज नहीं होगी फिल्म, करणी सेना का देशव्यापी बंद

गुजरात के थिएटर मालिकों ने राज्य में विवादित फिल्म पद्मावत नहीं दिखाने का फैसला लिया है

FP Staff Updated On: Jan 25, 2018 08:55 AM IST

0
पद्मावतः 4 राज्यों में रिलीज नहीं होगी फिल्म, करणी सेना का देशव्यापी बंद

समूचे देश में फिल्म पद्मावत के खिलाफ विरोध की खबरें हैं. गुरुग्राम में जहां एक स्कूल बस पर हमला हुआ तो भोपाल में एक कार को आग के हवाले कर दिया गया. यूपी में एक संगठन ने दीपिका पदुकोण की नाक पर इनाम की घोषणा की है. फिल्म रिलीज होने के एक दिन पहले देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन की घटनाएं सामने आ रही हैं.

जयपुर में करणी सेना ने दो रोडरवेज बसों को नुकसान पहुंचाया तो दूसरी ओर मुंबई और नासिक में इस संगठन के कई कार्यकर्ता एहतिआतन हिरासत में लिए गए हैं. बुधवार को गुरुग्राम में करीब 60 प्रदर्शनकारियों ने जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल की बस पर हमला कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने पथराव करके बस के शीशे तोड़ दिए. इस हमले में बस में सवार 20-25 छात्र बाल-बाल बच गए.

वहीं दूसरी तरफ, गुजरात के थिएटर मालिकों ने राज्य में विवादित फिल्म पद्मावत नहीं दिखाने का फैसला लिया है. हालांकि, राज्य सरकार ने कहा कि गुजरात के ज्यादातर राजपूत समुदायों ने राष्ट्रव्यापी बंद में शामिल नहीं होने पर रजामंदी जताई है, लेकिन पूरे राज्य में अर्द्धसैनिक बलों के साथ-साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

प्रभारी पुलिस महानिदेशक प्रमोद कुमार ने कहा कि फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के कारण राज्यभर से 118 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही 300 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि करीब 20,000 पुलिसकर्मियों और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को राज्यभर में तैनात किया गया है. केंद्र सरकार की तरफ से बीएसएफ और आरएएफ जैसे अर्धसैनिक बलों की 16 कंपनियां उपलब्ध कराई गई हैं.

दूसरी तरफ, पद्मावत के खिलाफ मध्य प्रदेश में जारी आंदोलन ने बुधवार को उग्र रूप ले लिया. भोपाल में प्रदर्शनकारियों ने एक कार में आग लगा दी. गुरुवार को रिलीज के लिए तैयार विवादित फिल्म 'पद्मावत' में एक वकील की ओर से कुछ सीन हटाने की अपील पर सुप्रीम कोर्ट 29 फरवरी को सुनवाई करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi