S M L

कर्नाटक: 9 घंटे तक लगातार बारिश में 3 लोगों की मौत, बाढ़ जैसे हालात

दक्षिण कन्नड़ और उदुपी के आस-पास के इलाकों में लगातार तीन दिनों तक बारिश होने के बाद जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है

FP Staff Updated On: May 30, 2018 11:15 AM IST

0
कर्नाटक: 9 घंटे तक लगातार बारिश में 3 लोगों की मौत, बाढ़ जैसे हालात

कर्नाटक में मूसलाधार बारिश ने लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. कर्नाटक के मैंगलोर में मंगलवार को 9 घंटे तक लगातार बारिश हुई जिससे घुटनों तक पानी भर गया है. जानकारी के मुताबिक तेज बारिश के चलते तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. स्थिति को देखते हुए बुधवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं. मंगलवार को बारिश में फंसे लोगों को इलाकों में भरे पानी के चलते नावों और अन्य साधनों के जरिए सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया.

वहीं दक्षिण कन्नड़ और उदुपी के आस-पास के इलाकों में लगातार तीन दिनों तक बारिश होने के बाद जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई जगहो पर सड़के डूब गई हैं और पेड़ जगह-जगह टूटकर गिर गए.  जिन इलाकों में भारी बारिश हुई वहां अब बाढ़ जैसे हालात हो गए है.

ऐसे में डिजास्टर मैनेजमेंट ऑफ अथॉरिटी ने कर्नाटक में रेड अलर्ट जारी कर दिया है. उधर स्थिति को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों को प्रभावित इलाकों में हर संभव मदद पहुंचाने के आदेश दिए हैं.

उधर मौसम विभाग ने यूपी के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे के अंदर आंधी-तूफान की चेतावनी दी है. इससे पहले बिहार, झारखंड और य़ूपी में आए तूफान में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है.

इससे पहले मौसम विभाग ने बताया कि तय समय से तीन दिन पहले ही मॉनसून मंगलवार को केरल तट पर पहुंच गया. हालांकि मौसम विभाग ने मॉनसून के केरल तट पर पहुंचने की तारीख 2 जून बताई थी. एक प्राइवेट वेदर फोरकास्टिंग एजेंसी स्काईमेट ने बताया था कि मॉनसून 28 मई को भारत पहुंचेगा.

आमतौर पर मॉनसून केरल के तट पर 1 जून को टकराता है. एक महीने में यह देश के अन्य हिस्सों तक पहुंचता है. मौसम विभाग के अनुसार इस साल सामान्य बारिश होने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi