S M L

पानी में तैरता मिला HIV संक्रमित महिला का शव, गांव वालों ने मोटर लगा कर सुखा दी झील

करीब 25 फुटबॉल मैदानों के बराबर ये झील गांव के लोगों के लिए पानी का एकमात्र जरिया है, लेकिन लोगों ने यहां से पानी पीना बंद कर दिया है

Updated On: Dec 06, 2018 02:00 PM IST

FP Staff

0
पानी में तैरता मिला HIV संक्रमित महिला का शव, गांव वालों ने मोटर लगा कर सुखा दी झील

कर्नाटक के हुबली जिले से करीब 30 किलोमीटर दूर मोराब गांव में एचआईवी पीड़िता के झील में कूदकर आत्महत्या कर लेने के बाद से हड़कंप मच गया है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार 25 फुटबॉल मैदानों के बराबर ये झील गांव के लोगों के लिए पानी का एकमात्र जरिया है, लेकिन लोगों ने यहां से पानी पीना बंद कर दिया है. गांव वालों ने उस झील का पानी आखिरकार निकाल ही दिया क्योंकि उन्हें संक्रमण फैलने का डर था. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार पानी के इस्तेमाल से लोगों को एचआईवी/एड्स का संक्रमण फैल जाने का डर बना हुआ था. इस कारण उन लोगों ने सूचित किया कि वह इस झील का तब तक इस्तेमाल नहीं करेंगे जब तक इसमें ताजा पानी नहीं भरा जाता.

29 नवंबर 2018 को उस महिला का शव इस झील में नजर आया था

बता दें कि आत्महत्या करने वाली महिला झील के किनारे रहती थी. गांव वालों का कहना है कि वह एचआईवी से संक्रमित थी. स्थानीय लोग इस झील के पानी का इस्तेमाल किया करते थे. पंचायत विकास अधिकारी बी नागराज कुमार ने बताया, तीन दिन तक लापता रहने के बाद 29 नवंबर 2018 को उस महिला का शव इस झील में नजर आया. शव सड़ गया था और पानी में ज्यादा दिनों तक रहने की वजह से फूल गया था. इसके बाद गांव वालों ने तय किया कि जब तक झील में ताजा पानी नहीं भरा जाएगा वह इस पानी का इस्तेमाल नहीं करेंगे.

4 मोटर और 20 ट्यूब की मदद से पानी निकाला गया

घटना की जानकारी के बारे में पता चलते ही जिला पंचायत मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ बी सतीश ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने की कोशिश की कि एचआईवी इस तरह से कभी भी नहीं फैलता. उन्होंने इस तरह से पानी नहीं बर्बाद करने को भी कहा लेकिन गांव वाले अपनी बात पर अड़े रहे और पानी निकलाने का काम जब तक शुरू नहीं किया गया तब तक उन लोगों ने जमकर हंगामा किया. 4 मोटर और 20 ट्यूब की मदद से पानी निकाला गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi