S M L

कर्नाटक बाढ़: रक्षा मंत्री ने कोडागू के लिए किया एक करोड़ की मदद का ऐलान

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बाढ़ प्रभावित कर्नाटक का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया

Updated On: Aug 24, 2018 04:59 PM IST

FP Staff

0
कर्नाटक बाढ़: रक्षा मंत्री ने कोडागू के लिए किया एक करोड़ की मदद का ऐलान

भारी बारिश और बाढ़ की मार झेल रहे कर्नाटक में जीवन अस्तव्यस्त हो गया है. कई लोगों की बाढ़ में जान जा चुकी है. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी राज्य का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और कोडागू जिले के लिए एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि मैं कर्नाटक से ही सांसद हूं. मैं अपने एमपीलैड फंड से कोडागू जिले को एक करोड़ रुपए देना चाहती हूं.

रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं नितिन गडकरी से मुलाकात कर सड़कों को लेकर जरूर से चर्चा करूंगी. एनडीआरएफ (नेशनल डिजास्टर रिलीफ फंड) गृह मंत्री के अधीन आता है इसलिए मैं उनसे भी बात करूंगी. और इसके बाद मैं प्रधानमंत्री को रिपोर्ट दूंगी.

रक्षा मंत्री ने कोडागू का दौरा किया और बताया कि राज्य में सड़कों, इमारतों और बिजली कनेक्शन की बहाली सेना करेगी. केरल की सीमा पर स्थित कोडागू में बचाव और राहत अभियान तेजी से चल रहा है. पिछले हफ्ते जिले में मूसलाधार बारिश हुई थी जिसके कारण भारी नुकसान हुआ. कम से कम 16 लोग मारे गए और हजारों लोग बेघर हो गए.

कर्नाटक बीजेपी प्रमुख बी एस येदियुरप्पा ने कहा था कि उन्होंने कोडागू की स्थिति के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगाह किया है जिसके एक दिन बाद रक्षा मंत्री ने दौरा किया. इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव के साथ पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने भी जिले के प्रभावित इलाकों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi