S M L

400 किलो का रथ बना रहा शिव मंदिर, सिद्धारमैया दान करेंगे चांदी

कर्नाटक सीएम ने यह फैसला ऐसे समय में किया है जब हाल ही में बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने उन्‍हें और उनकी सरकार को 'एंटी हिंदू' कहा था

Updated On: Jan 14, 2018 10:48 AM IST

FP Staff

0
400 किलो का रथ बना रहा शिव मंदिर, सिद्धारमैया दान करेंगे चांदी

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया पिछले पांच साल में उपहार में मिले चांदी के सभी सामानों को प्राचीन माले महादेश्‍वर मंदिर को दान करेंगे. यह मंदिर मैसूर जिले में उनके पैतृक स्‍थान के करीब है. सिद्धारमैया ने मंदिर विकास बोर्ड के साथ बैठक के बाद ऐलान किया कि मुख्‍यमंत्री रहते उन्‍हें जो भी चांदी का सामान मिला है उसे वह मंदिर को चांदी का रथ बनाने के लिए दान कर देंगे. दक्षिण कर्नाटक में माले महादेश्‍वर मंदिर चमाराजनगर में एमएम पहाड़ियों पर स्थित है.

मंदिर बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि उन्‍हें रथ के लिए 400 किलो चांदी की जरुरत है. मुख्‍यमंत्री ने सरकारी पैसे खर्च करने के बजाय अपने कार्यकाल में मिले उपहारों को दान करने का फैसला लिया.

कर्नाटक सीएम ने यह फैसला ऐसे समय में किया है जब हाल ही में बीजेपी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने उन्‍हें और उनकी सरकार को 'एंटी हिंदू' कहा था. कर्नाटक में इसी साल अप्रैल या मई में चुनाव होने हैं. यहां पर कांग्रेस का शासन है. यह सबसे बड़ा कांग्रेस शासित और दक्षिण में एकमात्र प्रदेश है जहां कांग्रेस का राज है.

चुनाव नजदीक आने के साथ ही धर्म को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है. बीजेपी लगातार 'हिंदुत्‍व' के मुद्दे पर कांग्रेस पर तीखे हमले बोल रही है. सिद्धारमैया भी उसी अंदाज में विपक्ष को जवाब दे रहे हैं. बीजेपी ने यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ को कर्नाटक के समर में उतारा था. योगी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में कांग्रेस सरकार को 'हिंदू विरोधी' बताया.

जवाब में सिद्धारमैया ने खुद को 'सच्‍चा हिंदू' बताते हुए कहा कि वे स्‍वामी विवेकानंद को अपना आदर्श मानते हैं. उन्‍होंने कहा कि योगी 'नकली हिंदू' हैं क्‍यों कि वे नाथूराम गोडसे की नफरत की विचारधारा को मानते हैं. सोशल मीडिया पर भी दोनों दलों के बीच 'असली-नकली हिंदू' की जंग चल रही है.

(न्यूज-18 के लिए डीपी सतीश की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi