S M L

पोंजी भ्रष्टाचार मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी गिरफ्तार

केंद्रीय अपराध शाखा ने कहा कि 'रेड्डी की गिरफ्तारी पक्के सबूतों और गवाहों के बयान के आधार पर की गई है. हम उन्हें बेंगलुरू में मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेंगे'

Updated On: Nov 11, 2018 02:36 PM IST

FP Staff

0
पोंजी भ्रष्टाचार मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी गिरफ्तार

कनार्टक के पूर्व मंत्री और अरबपति खनन कारोबारी जी जनार्दन रेड्डी को केंद्रीय अपराध शाखा ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी पोंजी भ्रष्टाचार मामले में शनिवार को चली लंबी पूछताछ के बाद हुई है.

बेंगलुरु सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने रेड्डी के करीबी सहयोगी अली खान को भी गिरफ्तार किया है.

अपराध शाखा के एसीपी आलोक कुमार ने कहा, 'रेड्डी की गिरफ्तारी पक्के सबूतों और गवाहों के बयान के आधार पर की गई है. हम उन्हें बेंगलुरु में मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेंगे.' उन्होंने कहा कि पोंजी घोटाले की रकम को बरामद कर उसे उसके वास्तविक निवेशकों को लौटाया जाएगा.

रेड्डी पर 600 करोड़ के पोंजी घोटाले में शामिल होने का आरोप

इससे पहले 3 दिन तक गायब रहने के बाद जर्नादन रेड्डी शनिवार को 600 करोड़ रुपए के कथित पोंजी भ्रष्टाचार मामले में क्राइम ब्रान्च के कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हुए थे.

पेशी से पहले रेड्डी ने शनिवार को वीडियो जारी कर अपनी सफाई दी थी. इसमें उन्होंने कहा कि वो हैदराबाद में नहीं छुपे हैं और बेंगलुरु में रह कर ही पूरे मामले पर निगाह बनाए हुए हैं. वीडियो में उन्होंने कहा, 'मीडिया मुझे फरार बता रहा है, उनके मुताबिक मैं हैदराबाद में हूं. इसलिए मैंने इस वीडियो को अपने वकीलों के साथ बनाया है, ताकि मैं सभी संदेहों को स्पष्ट कर सकूं.'

अपराध शाखा ने कथित धोखाधड़ी मामले में उन्हें 11 नवंबर तक पेश होने के लिए नोटिस जारी किया था. क्राइम ब्रांच की टीम ने रेड्डी की गिरफ्तारी के लिए बेल्लारी स्थित उनके आवास पर छापेमारी भी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi