S M L

कावेरी मुद्दे पर आज PM मोदी से मुलाकात कर सकते हैं कुमारस्वामी

दिल्ली दौरे पर आए कर्नाटक के मुख्यमंत्री कावेरी जल विवाद के हल के लिए केंद्रीय मंत्रियों से भी मिलेंगे

Bhasha Updated On: Jun 17, 2018 10:47 AM IST

0
कावेरी मुद्दे पर आज PM मोदी से मुलाकात कर सकते हैं कुमारस्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने हाल ही में गठित कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (सीएमए) के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है.

नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली आए कुमारस्वामी ने कहा कि केंद्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए रविवार को दोपहर साढ़े 12 बजे उन्हें मुलाकात का समय दिया है. कर्नाटक के सीएम ने कहा, ‘मैंने सीएमए के बारे में चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय मांगा है. प्रधानमंत्री की ओर से अभी समय नहीं मिला है.’

बता दें कि कावेरी नदी के पानी के बंटवारे को लेकर तमिलनाडु और कर्नाटक सरकार के बीच लंबे समय से विवाद चला आ रहा है. कर्नाटक सरकार ने इससे पहले कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का गठन करने के किसी भी कदम का विरोध किया था.

कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया था. इसके विरोध को लेकर चलते संसद का बजट सत्र काफी हंगामेदार रहा था. दोनों राज्यों के बीच यह विवाद इतना बढ़ चुका है कि अभिनेता से नेता बने रजनीकांत की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म काला को लेकर कर्नाटक में भरी विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi