S M L

क्रोधित हनुमान के बाद भगवान राम की तस्वीर वायरल, जानिए क्या है खास

आचार्य ने कहा कि जब उन्होंने हनुमान की तस्वीर बनाई थी तो उनका लाभ कमाने का कोई उद्देश्य नहीं था. कई कंपनियों ने बिना मेरी इजाजत के इस तस्वीर को टी-शर्ट पर लगाकर बेचा.

Updated On: Jul 30, 2018 05:26 PM IST

FP Staff

0
क्रोधित हनुमान के बाद भगवान राम की तस्वीर वायरल, जानिए क्या है खास

कारों और टी-शर्ट्स पर आपने क्रोधित हनुमान के स्टीकर तो देखे ही होंगे, हनुमान के इस रूप को करन आचार्य ने डिजाइन किया था. मंगलूरू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने उनकी इस कलाकृति की तारीफ भी की थी. लेकिन अब आचार्य, भगवान राम की एक नई कलाकृति लेकर आ रहे हैं. करन आचार्य ने सोशल मीडिया पर भगवान राम की तस्वीर शेयर की है.

इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, आचार्य ने कहा कि भगवान राम की तस्वीर एक महीने पहले तैयार हो गई थी. लेकिन वह टी-शर्ट के ऊपर इस तस्वीर को लॉन्च करने के बारे में सोच रहे थे. बता दें कि करन आचार्य परिधि मीडिया वर्क्स के नाम से एक कंपनी चलाते हैं जिसमें उनकी पत्नी पूजा समेत कई पारिवारिक लोग काम करते हैं. आचार्य ने बताया कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उनकी कलाकृति को जनता का इतना प्यार मिलेगा.

क्या है राम की तस्वीर का रहस्य?

आचार्य ने कहा, 'इस काम में 20 से 30 मिनट लगे. जिस राम की तस्वीर को मैंने तैयार किया, यह उस वक्त की अभिव्यक्ति है जब वह रावण का वध करने गए थे.' उन्होंने कहा कि जब हनुमान की तस्वीर बनाई थी तो उनका लाभ कमाने का कोई उद्देश्य नहीं था.

आचार्य ने यह भी बताया कि कई कंपनियों ने बिना उनकी इजाजत के इस तस्वीर को टी-शर्ट पर लगाकर बेचा और लाभ कमाया. उन्होंने इससे किसी तरह का लाभ नहीं कमाया. इस बार वह आशा करते हैं कि कंपनियां कॉमर्शियल प्रयोग से तस्वीर के प्रयोग से पहले उनकी इजाजत लेंगी. वह अगला चित्र सीता का बनाना चाहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi