S M L

कानपुरः विक्रम कोठारी के आवास पर 20 घंटे से क्या तलाश रही है CBI?

छापेमारी इस वक्त विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित आवास पर चल रही है. जहां सीबीआई की एक बड़ी टीम इस जांच को अंजाम दे रही है

Updated On: Feb 20, 2018 09:09 AM IST

FP Staff

0
कानपुरः विक्रम कोठारी के आवास पर 20 घंटे से क्या तलाश रही है CBI?

रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पर सात बैंकों के 3995 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी का आरोप है. सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर चुकी है. इस बीच पिछले 20 घंटों से उनके कानपुर स्थिति आवास पर लगातार छापेमारी चल रही है.

इस दौरान सीबीआई अधिकारी आरआर सिंह ने कहा था कि जांच चल रही है. अभी वह इसपर कुछ नहीं कहेंगे. छापेमारी को सीबीआई की एक बड़ी टीम अंजाम दे रही है. हालांकि अभी तक किसी तरह की जानकारी बाहर नहीं आ सकी है.

सीबीआई ने कहा है कि शिकायत में आरोप लगाए गए हैं कि रोटोमैक केस में साजिशकर्ताओं ने सात बैंकों के कंसोर्टियम के साथ 2919 करोड़ रुपए (प्रिंसिपल अमाउंट) के लोन को लेकर धोखाधड़ी की है. वहीं ब्याज मिलाकर रोटोमैक पर कुल 3695 करोड़ रुपए की देनदारी बनती है.

जिन बैंकों के साथ धोखाधड़ी की गई है, उसमें बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इलाहाबाद बैंक और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स शामिल हैं.

सीबीआई के आधिकारिक प्रवक्ता ने सोमवार सुबह बताया था कि विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी और बेटे से कानपुर के उनके आवास में पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद सीबीआई ने कोठारी को गिरफ्तार कर लिया.

इससे पहले सीबीआई ने रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी व अन्य के खिलाफ सोमवार को एक मामला दर्ज किया था. कानपुर स्थित कोठारी के आवास पर जांच एजेंसी ने छापेमारी भी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi