S M L

कानपुर को तोहफे में मिलने वाली है 'हवाई सेवा', 3 जुलाई से होगी शुरुआत

इस खबर को सुनकर कानपुर में रहने वाले लोग अपने कानों पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि हवाईसेवा के मुद्दे पर यहां जमकर राजनीति हुई है

Updated On: Jun 23, 2018 04:42 PM IST

FP Staff

0
कानपुर को तोहफे में मिलने वाली है 'हवाई सेवा', 3 जुलाई से होगी शुरुआत

अगर आप कानपुर में रहते हैं या आप आते-जाते रहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. 3 जुलाई से कानपुर से देश-विदेश के लिए फ्लाइट सेवा शुरू होने जा रही है. पिछले काफी समय से कानपुर में एयरपोर्ट की मांग की जा रही थी हालांकि पहले भी इसे शुरू करने की कोशिशें की गईं लेकिन किसी न किसी वजह से हवाई सेवा रोक दी गई.

10 साल पहले पूर्व सांसद श्रीप्रकाश जायसवाल ने चकेरी में अहिरवा एयरपोर्ट में पहली फ्लाइट का उद्घाटन किया था. लेकिन, कुछ समय बाद फ्लाइट्स उड़ना बंद हो गईं. जब सांसद बदले तो मुरली मनोहर जोशी ने एक बार फिर हवाई सेवा की शुरुआत करवाई लेकिन यह भी ज्यादा दिनों तक जारी नहीं रह सकी.

हालांकि अब 3 जुलाई से कानपुर से कई शहरों और देशों के लिए हवाई सेवा की शुरुआत हो जाएगी. लेकिन स्पाईजेट कंपनी के शेड्यूल के मुताबिक हवाई सेवा में समय कम लगेगा लेकिन इंतजार ज्यादा करना पड़ेगा.

इस खबर को सुनकर कानपुर में रहने वाले लोग अपने कानों पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि कानपुर में हवाईसेवा के मुद्दे पर जमकर राजनीति हुई है. कांग्रेस और बीजेपी लगातार एक-दूसरे पर आरोप लगाती रही हैं, इसलिए एक बार फिर लोग विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि क्या सच में हवाई सेवा सुचारु रूप से चल पाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi