S M L

कानपुर अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस रेल हादसा: दो की मौत, 26 यात्री घायल

अजमेर सियालदह एक्सप्रेस कानपुर के पास रूरा में पटरी से उतर गई. चार डिब्बे नहर में गिरे.

Updated On: Dec 28, 2016 12:03 PM IST

FP Staff

0
कानपुर अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस रेल हादसा: दो की मौत, 26 यात्री घायल

अजमेर सियालदह एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने से दो लोगों की मौत हो गई और यात्री घायल हो गए. हादसा बुधवार सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर हुआ. घटना कानपुर से पचास किलोमीटर दूर इटावा रुट पर रुरा और मेठा स्टेशन के बीच हुई.

ट्रेन के आगे के हिस्से की 5 और पिछे की 3 बोगियों के अलावा सभी बोगियां पटरी से उतर गईं. कुल 15 बोगियों के पटरी से उतरने की पुष्टि रेलवे ने कर दी है.  इनमें से 4 डिब्बे एक नहर में गिरे हैं. एक महीने में कानपुर देहात में यह दूसरा बड़ा रेल हादसा है.

KanpurAjmerSealdahAccident

यह भी पढ़ेंपटना इंदौर एक्सप्रेस हादसा: रेलवे की बड़ी लापरवाही का खुलासा

हादसे का क्या कारण रहा इस बारे में अभी तक कोई साफ जानकारी नहीं मिल पाई है. स्थानीय लोग पुलिस के साथ मिलकर राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं. खबर लिखे जाने तक 16 लोगों को बचाए जा चुका था.

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा कि इस दुखद हादसे पर नजर बनाए हुए हैं. पभु ने सीनियर अधिकारियों को मौके पर पहुंच ने के निर्देश दिए. उन्होंने ने घटना की पूरी जांच करने और इसकी तह तक जाने का आश्वासन भी दिया.

यह भी पढ़ें: कानपुर रेल हादसा: शोक ठीक, लेकिन सबक कब लेंगे?

बचाव और राहत कार्य के लिए कानपुर, इटावा और इलाहाबाद से विशेष टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं हैं.

इससे पहले 21 नवंबर को इंदौर-पटना एक्सप्रेस कानपुर के नजदीक ही पटरी से उतर गई थी. इस रेल हादसे में 143 लोगों की मौत हो गई थी. इस गाड़ी के भी 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. यह गाड़ी इंदौर से पटना जा रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi