S M L

Kannur International Airport: चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों वाला भारत का इकलौता राज्य बना केरल

2,000 एकड़ में फैले और करीब 1,800 करोड़ रुपए की लागत से बने कन्नूर हवाई अड्डे पर एक समय में करीब 2,000 यात्रियों को संभाला जा सकता है

Updated On: Dec 09, 2018 03:35 PM IST

FP Staff

0
Kannur International Airport: चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों वाला भारत का इकलौता राज्य बना केरल

केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने रविवार को कन्नूर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. इसी के साथ केरल भारत का एकमात्र राज्य बन गया है जहां चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं. 2,000 एकड़ में फैले और करीब 1,800 करोड़ रुपए की लागत से बने कन्नूर हवाई अड्डे पर एक समय में करीब 2,000 यात्रियों को संभाला जा सकता है.

यहां से सालाना 1.5 मिलियन से अधिक अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान भरेंगे. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक इस हवाई अड्डे के रनवे की लंबाई 3,050 मीटर है और इसे 4,000 मीटर तक बढ़ा दिया जाएगा. रविवार को इस एयरपोर्ट से पहली उड़ान, एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट 180 ने अबू धाबी के लिए भरी.

कन्नूर से चल रही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में संयुक्त अरब अमीरात, ओमान और कतर शामिल होंगे. यह हवाई अड्डा हैदराबाद, बेंगलुरु और मुंबई से भी जुड़ा होगा. केरल में तीन अन्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कोझिकोड में हैं.

भव्य उद्धघाटन के साथ विरोध भी हो रहा है

हालांकि कन्नूर हवाई अड्डे के भव्य उद्घाटन ने कई विवादों को भी जन्म दे दिया है. बीजेपी और कांग्रेस ने इस आयोजन का बहिष्कार किया है. बीजेपी केरल सरकार के सबरीमाला मुद्दे को सही तरीके से न संभाल पाने के चलत उद्घाटन का बहिष्कार कर रही है.

वहीं कांग्रेस विजयन सरकार से इसलिए नाखुश है क्योंकि उद्धघाटन समारोह में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओमन चंडी को आमंत्रित नहीं किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi