S M L

कन्हैया ने जेएनयू पैनल के अधिकारों पर उठाए सवाल

कन्हैया कुमार ने इस मामले में जांच के लिए गठित विश्वविद्यालय के पैनल की शक्तियों पर सवाल उठाया है.

Updated On: Feb 15, 2017 10:30 PM IST

Bhasha

0
कन्हैया ने जेएनयू पैनल के अधिकारों पर उठाए सवाल

राष्ट्रद्रोह विवाद में शामिल दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने इस मामले में जांच के लिए गठित विश्वविद्यालय के पैनल की शक्तियों पर सवाल उठाया है.

फरवरी 2016 में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाए जाने के मामले में अपराध निर्धारित करने के लिए इस पैनल का गठन किया गया है.

इस सिलसिले में गिरफ्तार हुए कन्हैया की तरफ से दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति वी के राव के समक्ष पेश हुए वकील ने कहा, ‘‘मैं 'कन्हैया' खुद को कारण बताओ नोटिस जारी किए जानी की पूरी प्रक्रिया की वैधता पर सवाल उठा रहा हूं. उच्च स्तरीय जांच समिति का दायरा सिर्फ आरोप अगर कोई हों तो उनकी सिफारिश की पहल करना था, लेकिन उसने अपना दायरा लांघा और बिना सुनवाई के सजा की सिफारिश कर दी.’

विश्वविद्यालय ने कन्हैया, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य समेत कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी. ये कार्रवाई जेएनयू परिसर में संसद हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी दिए जाने के विरोध में आयोजित एक कार्यक्रम में कथित तौर पर भारत विरोधी नारेबाजी किए जाने पर की गई थी.

कन्हैया के अलावा उमर और अनिर्बान को भी पुलिस ने राष्ट्रद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया था. उन्हें बाद में जमानत दे दी गई थी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi