S M L

सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिला कनकदुर्गा पर हमला, सास पर है आरोप

मंगलवार सुबह जब कनकदुर्गा घर लौटीं तो उनकी सास ने कथित रूप से उनके सिर पर वार कर दिया

Updated On: Jan 15, 2019 12:18 PM IST

FP Staff

0
सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिला कनकदुर्गा पर हमला, सास पर है आरोप

केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर बहुत विरोध-प्रदर्शन के बीच पुलिस सुरक्षा के साथ प्रवेश करने वाली कनकदुर्गा पर हमला किया गया है. रिपोर्ट है कि कथित रूप से उनपर ये हमला उनकी सास ने किया है. कनकदुर्गा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि 2 जनवरी को 39 साल की कनकदुर्गा और 40 साल की बिंदू नाम की महिला ने सबरीमाला मंदिर में प्रवेश किया था. कनकदुर्गा सिविल सर्विस में कार्यरत हैं और बिंदु केरल के कन्नूर यूनिवर्सिटी में लॉ लेक्चरार हैं. उनके प्रवेश की खबर आने के बाद विरोध में बीजेपी और हिंदूवादी संगठनों ने प्रदर्शन किया था, जो हिंसक हो गया था.

इसके बाद से ही दोनों महिलाओं को जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. दोनों महिलाएं मंदिर में दर्शन करने के बाद अपने घर नहीं गई थीं और सुरक्षा कारणों से दूसरे जगहों पर ठहरी हुई थीं.

न्यूज18 की खबर के मुताबिक, मंगलवार सुबह जब कनकदुर्गा घर लौटीं तो उनकी सास ने कथित रूप से उनके सिर पर वार कर दिया. कनकदुर्गा को पेरिनथलमन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

सुप्रीम कोर्ट ने इस मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर बैन हटा दिया था जिसके बाद 20 महिलाओं के एक जत्थे ने मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की थी. इस जत्थे में कनकदुर्गा भी शामिल थीं. उस वक्त बहुत ज्यादा विरोध झेलने के बाद महिलाओं को वापस लौटना पड़ा था. इसके बाद 2 जनवरी को खबर आई कि तड़के दो महिलाओं ने पुलिस सुरक्षा के तहत मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi