S M L

मुख्यमंत्री बनने के महज दो घंटे बाद ही कमलनाथ ने कर दिया किसानों का कर्जा माफ

कांग्रेस ने किया था सत्ता में आते ही कर्जमाफी करने का ऐलान

Updated On: Dec 17, 2018 06:05 PM IST

FP Staff

0
मुख्यमंत्री बनने के महज दो घंटे बाद ही कमलनाथ ने कर दिया किसानों का कर्जा माफ

मध्य प्रदेश में सरकार बनते ही कांग्रेस ने किसानों से किया सबसे अहम वादा पूरा कर दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद संभालते ही किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कर दिया है. साथ ही उन्होंने इस फैसले पर हस्ताक्षर भी कर दिया है.

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में इस मुद्दे को रखा था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव के पहले वादा किया था कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी उसके दस दिन के भीतर किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा.

कमलनाथ ने सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. शपथ ग्रहण करने के चंद घंटों के भीतर ही उन्होंने किसानों के कर्ज माफी से जुड़ी फाइल पर साइन भी कर दिया. इस फैसले के मुताबिक किसानों के 2 लाख रुपए से कम तक के कर्ज को माफ किया गया है.

मुख्यमंत्री बनने के चंद घंटों बाद कमलनाथ ने किसानों का कर्जा किया माफ

मुख्यमंत्री बनने के चंद घंटों बाद कमलनाथ ने किसानों का कर्जा किया माफ

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के पहले दिए गए इंटरव्यू में कमलनाथ ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह किसानों का कर्ज माफ कर सकते हैं. कमलनाथ के कर्ज माफी करते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर लोगों को उनका वादा याद दिलाया.

कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी पर हस्ताक्षर के बाद उन्होंने कि जैसा मैनें वादा किया था वैसा मैनें कर दिखाया है. साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी को रोजगार उपलब्ध कराने की भी बात कही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi