S M L

कल्याण ज्वेलर्स ने बैंकिंग सिस्टम पर सवाल खड़े करने वाले विज्ञापन को हटाया

कल्याण ज्वेलर्स के इस विज्ञापन में अमिताभ बच्चन और उनकी बेटी श्वेता नंदा ने अभिनय किया है

FP Staff Updated On: Jul 23, 2018 12:36 PM IST

0
कल्याण ज्वेलर्स ने बैंकिंग सिस्टम पर सवाल खड़े करने वाले विज्ञापन को हटाया

आभूषण कंपनी कल्याण ज्वेलर्स ने फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन और उनकी बेटी श्वेता नंदा द्वारा अभिनीत करीब डेढ़ मिनट के विवादित विज्ञापन को हटा लिया है. यह विज्ञापन बैंक संघ के निशाने पर था जिसपर पिछले दिनों विवाद खड़ा हो गया था.

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स असोसिएशन (एआईबीओसी) ने कहा था कि इस विज्ञापन का मकसद बैंकिंग प्रणाली में ‘अविश्वास’ की भावना पैदा करना है. असोसिएशन के महासचिव सौम्या दत्ता ने कहा कि इस विज्ञापन से समूचे बैंकिंग सिस्टम का अपमान हुआ है. साथ ही कर्मचारियों की भावना को भी ठेस पहुंचा है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस विज्ञापन को केवल आर्थिक लाभ के मकसद से बनाया गया है.

विवाद बढ़ने पर कल्याण ज्वलेर्स ने अपनी ओर से बयान जारी कर इस पर सफाई दी. कंपनी के कार्यकारी निदेशक (मैनेजिंग डायरेक्टर) रमेश कल्याणारमन ने अपने बयान में कहा, ‘हमें खेद है कि भूलवश लोगों की भावना आहत हुई और हमने तत्काल प्रभाव से हर मीडिया से यह विज्ञापन हटा लिया है.’

Kalyan Jewellers Clarification

विवाद सामने आने के बाद कल्याण ज्वेलर्स ने बयान जारी कर इस पर खेद जताया है (फोटो: ट्विटर से साभार)

उन्होंने कहा, ‘हम समझते हैं कि विज्ञापन से हमारे सम्मानित बैंकिंग समुदाय के सदस्यों सहित कुछ लोगों की भावना आहत हुई है. इस तरह के भावना आहत करने वाले प्रस्तुतिकरण अनपेक्षित हैं.’

यह है कल्याण ज्वेलर्स का वो विज्ञापन जिस पर विवाद खड़ा हुआ है...

कल्याण ज्वेलर्स के डेढ़ मिनट के इस विज्ञापन में अमिताभ बच्चन एक बुजुर्ग के किरदार में हैं और श्वेता नंदा यहां भी उनकी बेटी बनी हैं. इसमें बुजर्ग (अभिनेता बच्चन) को एक ईमानदार व्यक्ति के रूप में दिखाया गया है जो अपने पेंशन खाते में आए अतिरिक्त धन को लौटाने बैंक जाता है. उनके साथ उनकी बेटी भी बैंक जाती है. लेकिन दोनों के साथ यहां बैंक कर्मचारी कटु व्यवहार करते हैं.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi